दिल्ली ब्लास्ट व किसान आंदोलन को लेकर गृह मंत्री का बंगाल दौरा रद्द

गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा रद्द कर दिया है । उन्होंने दिल्ली में किसान आंदोलन और इजरायल दूतावास के पास हुए ब्लास्ट के चलते बनी स्थिति की वजह से यह फैसला लिया है।

बता दें कि शुक्रवार की शाम करीब पांच बजे नई दिल्ली स्थित इजरायल के दूतावास के नजदीक मामूली आईईडी विस्फोट हुआ ।इसमें कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव से बात की ।

अधिकारियों ने कहा कि घटना के बाद गृहमंत्री दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं और स्थिति पर निरंतर नजर रखे हुए हैं ।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन चल रहा है । सिंघू बॉर्डर पर आज स्थानीय लोगों और किसानों के बीच झड़प हो गई ।इसके बाद स्थिति तनावपूर्ण है ।

पश्चिम बंगाल में होने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की चुनावी तैयारियों के लिए शुक्रवार रात तक अमित शाह कोलकाता पहुंचने वाले थे। 30 और 31 जनवरी को उनका राज्य में कई कार्यक्रम था ।

बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के साथ शनिवार की सुबह शाह इस्कॉन, मायापुर जाने वाले थे । इसके बाद वह उत्तरी 24 परगना स्थित ठाकुरनगर में उनका कार्यक्रम था । रविवार को हावड़ा में उनकी रैली थी।

पश्चिम बंगाल की सभी 294 विधानसभा सीटों पर अप्रैल-मई के महीने में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है । यहां बीजेपी सत्तारूढ़ टीएमसी को कड़ी चुनौती पेश करने की तैयारी में है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!