नई दिल्ली स्थित इजरायल दूतावास के पास धमाका, इजरायल ने इसे आतंकी हमला करार दिया

नई दिल्ली स्थित इजरायल दूतावास के पास धमाका हुआ है। धमाके के बाद इजरायल ने इसे आतंकी हमला करार दिया जबकि दिल्ली की सरकारी इमारतों और एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है । विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने इजरायली समकक्ष से बात की है । दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच भी बात हुई है ।

धमाके के थोड़ी देर बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इजरायल के विदेश मंत्री गबे अशेकनाजी से बातचीत की है । जयशंकर ने कहा कि हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं । उन्होंने दूतावास और इजरायली राजनयिकों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है । मामले की जांच की जा रही है । उन्होंने यह भी कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा ।

इस बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने इजरायल में अपने समकक्ष से बात की है । पूरे घटनाक्रम को लेकर इजरायल को जानकारी दी गई है ।

जांच के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) की टीम भी मौके पर पहुंच गई है । बम निरोधक दस्ता ने हादसे की जगह से सबूत ले लिए हैं । सैंपल एकत्र कर लिए गए हैं और अब धमाके में इस्तेमाल की गई चीजों की जांच की जाएगी ।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की ओर से कहा गया है कि इजरायल ने इसे आतंकी हमला करार दिया। इजरायली विदेश मंत्री गबे अशेकनाजी ने कहा कि भारतीय विदेश मंत्री ने मुझे आश्वास्त किया कि भारतीय अधिकारी सभी इजरायली राजनयिक और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और धमाके में शामिल लोगों का पता लगाने के लिए जांच जारी रखेंगे ।

यह धमाका इजरायली दूतावास से करीब 150 मीटर की दूरी पर हुआ है । हादसे के बाद दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए ।इजरायल का दूतावास डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!