धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, डीएम ने किया ध्वजारोहण

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । “आजादी के बाद देश में काफी तरक्की हुई है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण रोकने के लिए देश के चिकित्सकों व वैज्ञानिकों ने कोरोना बचाव की वैक्सीन की खोज करते हुए भारत को दुनिया के अग्रणी देशों के फेहरिस्त में शामिल कर दिया है, फिर भी अभी काफी कार्य करने हैं, जिससे गरीबों का आर्थिक एवं सामाजिक उत्थान पूरी तरह से हो सके। सरकारी सेवा में जो व्यक्ति जहां भी है पूरी इमानदारी व निष्ठा के साथ अपने दायित्वों को जन सेवा की भावना से निभाते हुए अमर शहीदों व राष्ट्र के प्रति वफादारी निभाये और साथ ही लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए आगामी चुनावों में ज्यादा से ज्यादा मतदान करें, तभी गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी की सार्थकता सिद्ध होगी। जब स्वस्थ्य लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं के तहत बेहतर जनप्रतिनिधियों का चुनाव करने पर ही देश के प्रथम गरीब व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान आ सकेगी।”

उक्त आह्वाहन जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने 72वें गणतन्त्र दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट प्रांगण में ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान के बाद संविधान में उल्लिखित संकल्प का स्मरण कराने के उपरान्त कलेक्ट्रेट में आयोजित समारोह में किया।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि “भारत का संविधान विश्व का सबसे बड़ा संविधान है, इस महान संविधान की अच्छाईयों के मुताबिक कार्य करते हुए देश की एकता को अधिकाधिक मतदान करते हुए मजबूत बनाना है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पर्व से अच्छें विचारों का संचार होता है और नई ऊर्जा मिलती है, जिससे लोकतांत्रिक व्यवस्था के अनुरूप बेहतर कार्य करने में मदद मिलती है।”

उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों का आह्वाहन किया कि अपने दायित्वों को निभाने में परोपकार की भावना रखें और गरीब जनता के प्रति हमदर्दी रखते हुए मुकम्मल जानकारी के साथ बेहतर सहूलियत आम नागरिकों को फराहम करने में अपना योगदान दें। देश को आजादी काफी कुर्बानियों के बाद मिली है, तभी देश आजाद होकर अपना संविधान लागू किया जो विश्व का सबसे महान अनोखा व कल्याणकारी संविधान है। उन्होंने प्रदेश व केन्द्र सरकार की महत्वांकाक्षी योजनाओं पर विस्तार से रौशनी डालते हुए प्रथम गरीब व्यक्ति तक योजनाओं को पहुंचाते हुए पुनीत पात्र बनने की अपील की।

समारोह को सम्बोधित करते हुए अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह, वरिष्ठ कोषाधिकारी अजय कुमार सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी डॉ0 अमरेन्द्र कुमार पौत्स्यान, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी डॉ0 ए0के0 गुप्ता, विद्वान चन्द्रकान्त शर्मा एडवोकेट, ओएसडी अमर पाल गिरि, रामलाल यादव, इसरार अहमद खॉ, सुरेश पाठक, फूलचन्द्र, छविन्द्रनाथ मौर्या आदि ने विस्तार से प्रकाश डाला। इस मौके पर अमर पाल गिरि, सुरेश पाठक, जिला पूर्ति अधिकारी डॉ0 राकेश तिवारी, जिला सूचना विज्ञान अधिकरी अनिल कुमार गुप्ता, मीडिया के नेसार अहमद, शैलेन्द्र कुमार, मुकेश कुमार, राजीव शुक्ला, गिरजा, अनिल कुमार, कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित सभी अनुभागो/विभागों के अधिकारी व कार्मिकगण मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन सुरेश पाठक ने किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!