हिंडाल्को में धूमधाम से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस

मनोज वर्मा (संवाददाता)

रेणुकूट । गणतंत्र दिवस पर हिण्डाल्को में विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी हिण्डाल्को में 72वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। हिण्डाल्को प्रशासनिक लॉन पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हिण्डाल्को रेणुकूट क्लस्टर के सी.ओ.ओ. श्री एन. नागेश ने तिरंगा फहरा कर सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने सभी महापुरुषों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, अमर शहीदों व जवानों को नमन करते हुए कहा कि हमें उनकी कुर्बानी को याद करते हुए यह शपथ लेनी होगी कि हम पूरी मेहनत, निष्ठा और ईमानदारी के साथ अपने-अपने क्षेत्र में श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए देश और संस्थान की तरक्की में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे, शहीदों को यही हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

साथ ही उन्होंने कोरोनाकाल के दौरान सभी कर्मचारी भाईयों को लगन, निष्ठा एवं प्रतिबद्धता के साथ संस्थान के कुशल संचालन हेतु उनके योगदान के लिए आभार व्यक्त किया। कोरोनाकाल के दौरान एल्युमिनियम उत्पादन में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर सभी कर्मचारी भाइयों की सराहना की। कार्यक्रम का संचालन राजेश सिंह इन्दोलिया ने किया। कार्यक्रम में हिण्डाल्को रेणुकूट क्लस्टर एच.आर. हेड श्री सतीश आनंद, प्लांट्स हेड- बी.जे. एलेक्जेंडर, शब्देंदु मोहन, जगन्नाथ नायक तथा फाइनेंस हेड संजीब राजदेरकर समेत कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सीमित संख्या में संस्थान के वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी, मान्यता प्राप्त श्रमिक संगठनों के पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे। वहीं आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल रेनुकूट में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

विद्यालय की भूतपूर्व छात्रा कुमारी अनुजा गुगलानी (टॉपर-वाणिज्य संकाय सत्र 2019-20) को मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री आदित्य चंद्र श्रीवास्तव (टॉपर-विज्ञान संकाय सत्र 2019-20) को अमंत्रित किया गया। इस मौके पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मुख्य अतिथियों ने ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान गाया तथा एन.सी.सी. कैडेट द्वारा राष्ट्रध्वज को सलामी दी गई। इस मौके पर आदित्य बिड़ला ग्रुप के मुख्य शिक्षाधिकारी डॉ. एस. गांगुली ने वीडियो के माध्यम से गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं एवं वैश्विक महामारी के दौर में दृढ़ संकल्पित होकर जिम्मेदारियों का निर्वहन करने का संदेश दिया। विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती डेफनी अंगर व उपप्रधानाचार्य श्री सुधीर कुमार परासर ने गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ दीं।

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस की संध्या पर हिण्डाल्को एडमिन कॉलोनी में ऑफिसर्स क्लब द्वारा तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया।

इस मौके पर पूरी कॉलोनी देशप्रेम की भावना से ओतप्रोत रही। रैली में अधिकारियों एवं उनके परिवारजनों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान बच्चों ने साइकिल तथा बड़ों ने कार एवं गाड़ियों को तिरंगे की थीम पर बेहद खूबसूरती से सजाया एवं देशभक्ति के गाने लगाकर पूरी कॉलोनी में भ्रमण किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!