धर्मा फाउंडेशन ने किया नशा मुक्ति केंद्र की स्थापना

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । धर्मा फाउंडेशन की तरफ से जिला मुख्यालय स्थित गोरारी मोड़ (जल निगम) के पास नशा मुक्ति केंद्र की स्थापना की गयी। केंद्र का शुभारंभ बार एशोसिएशन सोनभद्र के पूर्व अध्यक्ष ओम प्रकाश पाठक एवं भाजपा जिलाध्यक्ष अजित कुमार चौबे ने किया। संस्था के डायरेक्टर अरुण शंकर पाठक ने बताया कि धर्मा फाउंडेशन एक व्यक्तिगत संस्था है, जिसका कार्य नशामुक्त (युवा) एवं अनैतिक कृत्यों से पीड़ित लोगों को संस्थान भर्ती करना साथ ही उन्हें नशामुक्त कराना है। यह संस्था लोगों को सही मार्ग पर चलने के लिए समय-समय पर सांस्कृतिक कार्य के माध्यम से भी प्रेरित करती है।

संस्था के अध्यक्ष ओम प्रकाश पाठक ने बताया कि “संस्था का उद्देश्य कम खर्च पर लोगों को नशामुक्त जीवन जीने की प्रेरणा देना है। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर संस्था की शुरुआत करने का उद्देश्य सिर्फ लोगों को शिक्षित करना है। इसका उद्देश्य यह है कि जनहित में लोगों के अंदर सुधार हो और उन्हें खुशहाल जीवन जीने का अवसर मिले।”

भाजपा जिलाध्यक्ष अजित चौबे एवं प्रदेश महामंत्री युवा मोर्चा देवेंद्र भाई पटेल ने कहा कि “जनपद में नशाखोरी बढ़ रही है, जिससे युवा बहुत तेजी से नशे की चपेट में आ रहे है। हमारी सरकार का भी यही प्रयास है कि हम ज्यादा से ज्यादा युवाओं को नशाखोरी से दूर रखें और उन्हें मुख्यधारा से जोड़कर स्वावलम्बी व आत्मनिर्भर बनाएं। उन्होंने कहा कि यह संस्था निश्वार्थ भाव से काम कर रही है।”

उक्त अवसर पर संस्था के डायरेक्टर अरुण शंकर पाठक, अखिलेश चौबे, संजय तिवारी, पंकज चौबे, प्रेम प्रकाश राय, आनंद प्रकाश गुप्ता, रमेश जायसवाल, पंकज, सुमित सिंह, आशीष केशरी, रजत श्रीवास्तव, पंकज सिंह यादव आदि लोग उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!