ओम प्रकाश पांडेय पैरामेडिकल कॉलेज में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । ओम प्रकाश पांडेय चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित ओम प्रकाश पांडेय कॉलेज ऑफ पैरामेडिकल एंड साइंसेज में गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद रामसकल उपस्थित रहे। इस दौरान माल्यार्पण कर एवं बुके देकर डायरेक्टर ओम प्रकाश पांडेय ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। वहीं डिप्टी डायरेक्टर अश्विनी पाण्डेय ने अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह भेट किया।

इस दौरान राज्यसभा सांसद ने ध्वजारोहण किया तत्पश्चात ध्वज की सलामी ली और सामूहिक राष्ट्रगान किया साथ ही साथ राज्यसभा सांसद ने छात्र-छात्राओं को समाज में सेवाभाव से कार्य करने का संकल्प दिलाया।

तत्पश्चात राज्यसभा सांसद ने माँ सरस्वती के प्रतिमा का अनावरण, माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर सांस्कृतिक कार्यकाम का शुभारम्भ किया। ज्योति और बन्दना ने सरस्वती वंदना तथा स्वागत गीत प्रस्तुत कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

इस अवसर पर रविकांत और अमित गिरी द्वारा भाषण प्रस्तुत किया तथा प्रमोद और शुभम ने देश भक्ति गीत तथा मानस ने भी गीत प्रस्तुत किया और बालविवाह पर नाटक, समूह नृत्य और अमरेश ने मार्शल आर्ट प्रस्तुत कर शमां बाँधा।

वहीं डायरेक्टर ओम प्रकाश पाण्डेय ने जिले के विभिन्न हिस्सों में विगत वर्षों की तरह भविष्य में भी निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाने का संकल्प लिया।

राज्यसभा सांसद ने अपने उद्बोधन में कहा कि “समाज में फैली कुरीति, असभ्यता, अपराध को समाप्त करने का शिक्षा ही एकमात्र साधन है। इसलिए उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान शिक्षा को बढ़ावा देने का भरसक प्रयास किया। वहीं वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 अटल बिहारी बाजपेयी के परमाणु परीक्षण एवं अन्य विभिन्न नीतियों पर प्रकाश डालते हुए बच्चों के विकास के लिए आशीर्वाद दिया।”

कार्यक्रम के पश्चात जहाँ वृक्षारोपण को बढ़ावा देने प्रबंधक सिद्धार्थ पांडेय एवं राज्यसभा सांसद ने तुलसी के 21 पौधो का वितरण किया वहीं प्रधानचार्य आर0के0 द्विवेदी ने पौधरोपण पर प्रकाश डाला। मुख्य अतिथि ने कॉलेज के समस्त शिक्षकों को अंगवस्त्र व सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर आशीर्वाद दिया।

उक्त कार्यक्रम के अंत में प्रधानचार्य आर0के0 द्विवेदी ने धन्यवाद ज्ञापन किया। सिद्धार्थ पांडेय, अन्नू मौर्या, डॉ0 पंकज द्विवेदी, विशाल पांडेय, अनीता द्विवेदी, प्रीती उपाध्याय, आकाश सोनी सहित कॉलेज के सभी शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारी उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!