हाईटेंशन तार की चपेट में आने से टेलर में लगी आग, चालक की मौत

पी0 के0 विश्वकर्मा (संवाददाता)

बरगांवा मध्यप्रदेश से चांचीकला पुल निर्माण में लिफ्टर लेकर जा रही थी टेल

० ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

कोन । बरगांवा मध्यप्रदेश से चांचीकला पुल निर्माण में लिफ्टर लेकर जा रही टेलर हाई टेंशन तार की चपेट में आते ही उसमें करेंट उतर गया जिससे टेलर का ड्राइवर बुरी तरह झुलस गया और बाद में उसकी मौत हो गयी।

जानकारी के मुताबिक बुधवार को बरगांवा मध्यप्रदेश से चांचीकला पुल निर्माण में लिफ्टर लेकर जा रही टेलर कोन चांचीकला मोड के पास 11 हजार हाईटेंशन तार जो रोड क्रास की है, के टच में आ गया। टेलर में लदी लिफ्टर टच होते ही टेलर में करेंट उतर गया जिससे ड्राइवर बूरी तरह से झुलस गया । घटना के बाद आनन-फानन में घायल को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डाक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।उधर करेंट लगने से टेलर के टायर में आग लग गयी । जिसे आस-पड़ोस के लोगों ने बिजली कटवाकर आग बुझाने मे जूटे रहे और कुछ देर बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक चार टायर जलकर ख़ाक हो गयी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ड्राइवर धीरज तिवारी 35 वर्ष पुत्र धनश्याम तिवारी मांडा प्रयागराज बताया जा रहा है, जो बरगांवा मध्यप्रदेश से लिफ्टर लेकर चांचीकला पुल निर्माण में ले जाया जा रहा था।पुलिस ने बताया कि शव को पीएम के लिए भेजा जायेगा।

वहीं प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो गाड़ी पार करते समय आगे चल रहे साथ के लोग लकड़ी के सहारे तार को उपर उठा रहे थे कि अचानक तार छटककर ऊंची लिफ्टर से टच होते ही आग लग गयी । संयोग अच्छा रहा कि साथ में बैठे खलासी समेत अन्य नीचे उतरकर तार उठा रहे थे । आग लगते ही सैकड़ों के संख्या में ग्रामीण जुटकर बिजली कटवाकर आग बुझाने में जुटे रहे । ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुये कहा कि हर जगह मेन सड़क पर हाईवोल्टेज तार नीचे लटक रही है जिससे आये दिन घटना हो रही है।ग्रामीणों ने हाईटेंशन तार को सड़क क्रास करने से हटाने की मांग की है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!