हर्सोउल्लास से मनाया गणतंत्र दिवस, किया सम्मानित

संजय केसरी (संवाददाता)

-कोरोना काल में किए गए अच्छे कार्यों के लिए किया सम्मानित

डाला। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चोपन अंतर्गत नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गुरमुरा में चिकित्साधिकारी डॉ0 सुनील कुमार के नेतृत्व में गणतंत्र दिवस बड़े ही हर्सोउल्लास से ध्वजारोहण करते हुए मनाया गया और बीते 2020 के कोरोना काल में अच्छे कार्यो को देखते हुए वरिष्ठ स्टाप को सम्मानित किया गया और ध्वजारोहण के बाद शपथ ग्रहण किया गया।

डॉ सुनील कुमार ने कहाकि गणतंत्र दिवस भारत का एक राष्ट्रीय पर्व है जो प्रति वर्ष 26 जनवरी को मनाया जाता है। … एक स्वतन्त्र गणराज्य बनने और देश में कानून का राज स्थापित करने के लिए संविधान को 26 नवम्बर 1949 को भारतीय संविधान सभा द्वारा अपनाया गया और 26 जनवरी 1950 को इसे एक लोकतान्त्रिक सरकार प्रणाली के साथ लागू किया गया था।

डॉ अपूर्व प्रियदर्शी ने कहा कि 26 जनवरी सन 1950 को हमारे देश को पूर्ण स्वायत्त गणराज्य घोषित किया गया था और इसी दिन हमारा संविधान लागू हुआ था। यही कारण हैं कि प्रत्येक वर्ष 26 जनवरी को भारत का गणतंत्र दिवस मनाया जाता हैं। गांव से लेकर शहर तक राष्ट्रभक्ति के गीत की गूंज सुनाई देती हैं और प्रत्येक भारतवासी एक बार फिर अथाह देशभक्ति से भर उठता है। बच्चों में इस दिन को लेकर बेहद उत्साह होता हैं। हमें आजादी बहुत ही मुश्किलों का बाद मिली हैं। इसके माध्यम से हम अपनी आने वाली पीढ़ी को हम अपने गौरवशाली इतिहास के बारे में बता सकते हैं।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में वार्डव्याय के पद पर कार्यरत पशुपतिनाथ उपाध्याय को बीते 2020 कोरोना काल के समय अच्छे कार्य के लिए गणेश जी के प्रतिमा से सम्मानित किया गया।

इस मौके पर डॉ0 सुनील कुमार (चि0अ0), डॉ0 अपूर्व प्रियदर्शी (आयुष चि0अ0), डॉ0 निशांत बानो (यूनानी चि0अ0), सत्येन्द्र सिंह (फार्मासिस्ट), सरोज (स्टाप नर्स), हेमलता(सी.एच.ओ), प्रितेश (एल.टी), विपिन बिहारी, रामनिरंजन, किरन (एनम) शशिकला (एनम), अशलम अंसारी (एन.एम.ए), रामप्रवेश सोनी, शम्भूनाथ इत्यादि लोग मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!