अपात्रों के आवासों को निरस्त कराने के हेतु भारतीय किसान यूनियन (भानु) 7 फरवरी से करेंगे आंदोलन एवं अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन

जनपद न्यूज ब्यूरो

पीलीभीत।जनपद के बिलसंडा ब्लॉक में सचिवों द्वारा बड़े पैमाने पर प्रधानमंत्री आवास योजना आवंटन में घपले बाजी करने का मामला सामने आया है।
वही भारतीय किसान यूनियन भानु (अराजनैतिक) के राष्ट्रीय सचिव सुरेश बाबू मिश्रा ने बताया है कि अपात्रों के आवास कटवाने और पात्र को शौचालय निर्माण करवाने के सम्बंध में 7 जनवरी 2021 को ब्लॉक परिसर में धरना प्रदर्शन किया गया था।
मुख्य विकास अधिकारी के मौखिक आदेश एवं उनके द्वारा समझौता वार्ता के कारण धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया था।
परन्तु सीडीओ के मौखिक आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए अपात्र आवासों की जांच नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि
ब्लॉक के सचिव अपने अड़ियल रवैया पर अड़िग हैं।यूनियन ने खण्ड विकास अधिकारी से 6 फरवरी तक अपात्र आवासों की जांच कराने की आशा व्यक्त करते हुए कहा है कि अन्यथा की स्थिति में 7 फरवरी को ब्लॉक परिसर में पुनः आंदोलन एवं अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन करने की बात कही गई है।जिसकी सारी जिम्मेदारी खण्ड विकास अधिकारी की होगी।

बता दें कि ब्लॉक खण्ड बिलसंडा में तैनात सचिवों द्वारा अपनी अपनी ग्राम पंचायतों में बड़े पैमाने पर प्रधानमंत्री आवास योजना में सरकार के जारी दिशा निर्देशों में पलीता लगाया जा रहा है।पक्के मकान, ट्रैक्टर ट्रॉली, कार, लाखों रुपये के प्लाट के मालिकों को प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभ देने में अड़े हुए हैं।
जबकि कच्चे मकान वाले की कच्ची दीवार को खुरच कर देख रहे हैं।
जबकि इन सचिवों को ट्रैक्टर ट्रॉली, कार, पक्के मकान, लाखों के मैनरोड पर प्लाट नजर नहीं आ रहे हैं।
अब देखना यह होगा कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजना जो हर गरीब के सर पर छत देने की जिम्मेदारी निभा रही है, उसे किस कदर नजरअंदाज कर रहे हैं।
वही बिलसंडा ब्लॉक में सचिवों द्वारा सरकार की योजना में पलीता लगाने में लगे हुए हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!