राष्ट्रीय मतदान दिवस पर छात्राओं को दिलाई गई शपथ

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । राजकीय महिला महाविद्यालय एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 आनन्द कुमार के निर्देशन में आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वितीय सामान्य शिविर में मतदाता शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ0 वंदना ने सभी को मतदाता शपथ दिलाया कि “हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।”

प्राचार्य ने सभी स्वयंसेवियों को मतदाता बनने के लिए प्रेरित किया। वहीं बताया कि जिसकी आयु 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी है वह मतदाता बने और जरूर मतदान करे।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 आनन्द कुमार ने सभी छात्र-छात्राओं को अपने मत मूल्य को समझने की बात कही।

वहीं विवेकानंद प्रेक्षागृह में जिलाधिकारी के आतिथ्य में आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा सीमा को प्रेरणात्मक गीत के लिए अपर जिलाधिकारी ने सम्मानित किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ0 वन्दना एवं कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 आनन्द कुमार एनएसएस की समस्त छात्राएँ, अन्य महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक एवं छात्राएँ उपस्थित रही।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!