मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में 2357 मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना काल में बंद किया गया मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला बहाल हो गया है। मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला के तहत रविवार को अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों पर मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। उन्हें दवाएं भी दी गई। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी गई। मेले में कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार सर्वप्रथम मरीजों का थर्मल स्कैनिंग करने के बाद ही अंदर भेजा जा रहा था।

इसी क्रम में आज सुबह नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रॉबर्ट्सगंज के मेले का शुभारंभ साडा के सदस्य धर्मवीर तिवारी और भाजपा जिला उपाध्यक्ष ई0 रमेश पटेल ने फीता काटकर किया। उद्घाटन के पश्चात साडा के सदस्य डॉ0 धर्मवीर तिवारी व भाजपा उपाध्यक्ष ई0रमेश पटेल ने मेले में लगे स्टालों का निरीक्षण किया तथा सीएम के इस योजना को सराहा।

इस दौरान भाजपा के मीडिया प्रभारी अनूप तिवारी, प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ0 जे0पी0सिंह, मलेरिया निरीक्षक आनंद मिश्रा, मनोज कुमार, सुशील द्विवेदी व राजेन्द्र यादव मौजूद रहे।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 नेम सिंह ने बताया कि “पूरे जनपद में 29 केंद्रों पर जन आरोग्य मेले में 2357 मरीजों का चिकित्सकीय परीक्षण किया गया। जिसमें 140 गर्भवती महिलाओं और 22 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। एनीमिया के 64 रोगी, सांस के 162 रोगी, डायबिटीज के 82, चर्म रोग के 346 रोगी, पेट रोग के 307 रोगी, हाइपरटेंशन के 62 रोगियों का इलाज किया गया, वहीं टीबी के 15 संदिग्ध मरीज पाए गए। जबकि 642 मरीजों की कोरोना जाँच की गई और 19 गोल्डन कार्ड बनाये गए।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!