भारतीय सेना ने मध्यप्रदेश में सिपाही डी फार्मा के पदों पर भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन

भारतीय सेना ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए सिपाही फार्मा व सिपाही डी फार्मा के पदों पर भर्ती लिए 10+2 पास युवाओं से आवेदन आमंत्रित किए है। इन पदों के लिए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय सेना में सिपाही फार्मा के पदों के लिए भर्ती रैली का आयोजन 20 मार्च से 30 मार्च 2021 तक कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम, देवास (मध्यप्रदेश) में होगा। सेना के सिपाही (फार्मा), सिपाही डी फार्मा पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जरूरी है। इन पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 24 जनवरी से 05 मार्च 2021 तक किए जा सकते हैं। भर्ती रैली का समय और तारीख अभ्यर्थियों को उनके प्रवेश पत्र में मिलेगा। सेना भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, 0:30AM पर रैली स्थल के गेट खुलेंगे और 05:00AM पर गेट बंद कर दिए जाएंगे।

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता:

आयुसीमा:
19-25 वर्ष, जन्म 1 अक्टूबर 1995 से 01 अक्टूबर 2001 के बीच हुआ हो।

शैक्षिक योग्यता:
10+2 यानी इंटरमीडिएट पास और कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ डी फार्मा का डिप्लोमा। साथ ही राज्य या केंद्र की फार्मा काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना भी जरूरी है।

ध्यान रखें:
शिक्षा बोर्ड COBSE, AICTE, CBSE और NIOS से संबद्ध या मान्यता प्राप्त संस्थानों के शैक्षिक प्रमाणपत्र मान्य होंगे।

चयन प्रक्रिया:
भर्ती रैली ग्राउंड में अभ्यर्थियेा का फिजिकल फिटनेस टेस्ट जैसे दौड़ आदि होगा। इसमें सफल अभ्यर्थियों का शारीरिक मीजरमेंट और फिर मेडिकल टेस्ट में पास होने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा देनी होगी। संबंधित परीक्षाओं में सफल होने के लिए अगली परीक्षा का प्रवेश पत्र मौके पर ही एआरओ द्वारा जारी किया जाएगा।

आधिकारिक वेबसाइट: www.joinindianarmy.nic.in



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!