उद्योग एवं व्यापार बन्धु की समीक्षा बैठक सम्पन्न

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत। जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में उद्योग एवं व्यापार बंधु की समीक्षा बैठक गांधी सभागार में संपन्न हुई। आयोजित बैठक में जिलाधिकारी द्वारा उद्योग/व्यपारिक बंधु की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। बैठक में उद्योग बन्धुओं द्वारा ललौरीखेड़ा में उद्योग हेतु आवंटित किये गये भूखण्डों पर कई वर्षों के उपरान्त भी कोई उद्योगिक इकाई स्थापित न किये जाने के कारण आंवटन निरस्त करने की मांग की गई, जिसका संज्ञान लेते हुये उपायुक्त उद्योग को निर्देशित किया गया कि आवंटन सूची उपलब्ध कराई जाये तथा किस कारण से उद्योगिक इकाईयां नही स्थापित की गई हैं इसकी भी जांच करा ली जाये तथा अनावश्यक आवंटन को निरस्त करते हुये इच्छुक लोगों को उद्योगिक इकाई स्थापित करने हेतु आंवटित किया जाये। उद्योग बन्धुओं द्वारा जनपद में सब्जियों/फलों की प्रोसेंसिग यूनिट लगने के सम्बन्ध में अवगत कराने पर जिला उद्यान अधिकारी को निर्देशित किया गया कि उपरोक्त यूनिट स्थापित करने सम्बन्धी प्रक्रिया के सम्बन्ध में बरेली में संचालित यूनिट से सम्पर्क कर इच्छुक लोगों को बरेली में बैठक करा कर उक्त के सम्बन्ध में अवगत करायें, यदि सरकार द्वारा इस सम्बन्ध में कोई योजना संचालित तो उससे जोड़ा जाये। आयोजित बैठक में पूरनपुर, अमरिया, कलीनगर में अग्निशमन केन्द्र स्थापित करने के सम्बन्ध सीएफओ को निर्देशित करते हुये कहा कि सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर भूमि का चिन्हाकंन किया जाये। इसके साथ ही साथ उद्योग विभाग द्वारा संचालित रोजगार सम्बन्धी योजनाओं के सम्बन्ध में बैंकों को प्रेषित आवेदनों पत्रों को स्वीकृति प्रदान करते एलडीएम को निर्देशित किया गया।
बैठक में उद्योग बन्धुओ द्वारा मछली मण्डी अत्याधिक गन्दगी, स्टेशन रोड़ पर खराब सार्वजनिक शौचालय, नालियों की साफ सफाई सम्बन्धी समस्याओं का संज्ञान लेते हुये अधिशासी अधिकारी को कडे़ निर्देश देते हुये कहा कि उक्त समस्या को मौके पर देखकर तत्काल निस्तारित कराना सुनिश्चित किया जाये। आयोजित बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सभी उद्योग बन्धुओं से अपील की गई आप सभी के माध्यम से आम जनमानस को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाये तथा साफ सफाई के महत्व से भी अवगत कराया जाये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी न्यायिक देवेन्द्र प्रताप सिंह, उपायुक्त उद्योग, परियोजना निदेशक अनिल कुमार, वाणिज्य कर अधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, उद्योग बंधु के पदाधिकारी व व्यापारीगण उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!