125वीं जयंती पर कांग्रेसियों ने नेता जी ‘सुभाष चंद्र बोस’ को किया नमन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने जिला कार्यलय पर जिलाध्यक्ष रामराज सिंह गोंड की अध्यक्षता में नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की 125वीं जयन्ती मनाई गई। इस दौरान सर्प्रथम नेता जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष रामराज सिंह गोंड ने कहा कि “नेताजी की क्रांतिकारी सोच और जज्बे को हम सब सलाम करते हैं। उन्होंने देश की आजादी के लिए नारा दिया था कि ‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा और जय हिंद। ऐसे महान क्रांतिकारी के जन्मदिन की सभी देश व प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और आज के युवाओं को ऐसे ही नेता जी की तरह जज्बे व क्रांतिकारी सोच की आवश्यकता है, जिससे हमारा देश विकास के पथ पर आगे बढ़ सके।”

जिला उपाध्यक्ष अरविंद सिंह व जगदीश मिश्रा ने कहा कि “देश की आजादी के महानायक महान क्रांतिकारी नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन है। जिनकी वजह से ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं ऐसे महान क्रांतिकारी को कांग्रेस पार्टी सदैव नमन करती है और पूरा देश ऐसे महापुरुष का हमेशा ऋणी रहेगा।”

जिला कोषाध्यक्ष फरीद अहमद व जिला सचिव शत्रुंजय मिश्रा ने कहा कि “कांग्रेस में महात्मा गाँधी उदार दल के नेतृत्व करते थे, वहीं सुभाष चन्द्र बोस जोशिले व क्रांतिकारी दल के प्रिय थे। सन् 1938 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष निर्वाचित किये गए।”

इस मौके पर जिला सचिव शालिग्राम कन्नौजिया, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष आशुतोष दुबे, शहर कांग्रेस के प्रदीप चौबे, श्रीकांत मिश्रा सहित तमाम कार्यकर्तागण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!