शिक्षको को अपने दायित्व का करना होगा पालन : एबीएसए

अनिता अग्रहरि (संवाददाता)

धीना। बरहनी विकास खंड के कम्पोजिट विद्यालय महुंजी पर गुरुवार को संकुल के शिक्षको का कार्यशाला कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इसमें प्रेरणा लक्ष्य, मुहल्ला शिक्षण, बच्चों में बुनियादी शिक्षा की गुणवत्ता पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया।कार्यशाला की शुरुआत बीईओ बरहनी राकेश कुमार सिंह ने मां सरस्वती के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित व दीप प्रज्वलित कर किया।
बीईओ बरहनी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षकों को अपने दायित्व का निर्वहन कर मिशन प्रेरणा के उद्देश्य को पूरा करना होगा।बच्चों के अंदर बुनियादी शिक्षा का विकास करने से उनके भविष्य को आगे की ओर ले जाया जा सकता है।कोरोना काल में मुहल्ला टीचिंग कार्यक्रम को सफल बनाने के शिक्षक ईमानदारी पूर्वक काम करे।कार्यशाला में तीनों हस्त पुस्तिकाओं आधारशिला, बेस लाइन टेस्ट, शिक्षक डायरी, शिक्षण योजना, अभिलेखीकरण, टाइम एन्ड मोशन स्टडी पर चर्चा किया गया।वही आदर्श शिक्षक बलराम पाठक ने मुहल्ला कक्षा पर ,अनिल सिंह ने शिक्षण संग्रह पर व ओमप्रकाश निराला ने प्रेरणा लक्ष्य पर चर्चा किया।

इस मौके पर एआरपी अनिल पांडेय, रामकिशुन,मयंक मौर्या, शिवजनम, दीपक सिंह आदि लोग रहे ।धन्यवाद ज्ञापन ओमप्रकाश निराला ने किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!