कृषि गोष्ठी एंव मेले का हुआ आयोजन

राजेश कुमार (संवाददाता)

-जैविक खाद से खेती करने पर जोर,कृषि यन्त्रो की भी लगी प्रदर्शनी

बभनी। ब्लाक परिसर गुरुवार को किसान कल्याण विभाग के सौजन्य से कृषि गोष्ठी एंव मेले का आयोजन किया गया।इस दौरान किसानों को जागरुक करने के लिए प्रोजक्टर पर खेती करने की विधियों को भी दिखाया गया।इस मेले मे कृषि यन्त्रों को भी किसानों के लिए रखा गया था।कृषि गोष्ठी के साथ राष्ट्रीय आजिविका मिशन पर भी प्रकाश डाला गया।

गुरूवार को किसान कल्याण विभाग के सौजन्य से कृषि गोष्ठी एव कृषि मेले का आयोजन किया गया जिसमे जिले के विभिन्न विभागों ने प्रतिभाग किया।इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख राजमती देवी तथा विशिष्ट अतिथि देवनारायण सिंह खरवार द्वारा सरस्वती प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत किया गया।कार्यक्रम मे कृषि विभाग,चिकित्सा विभाग ,स्वास्थ्य विभाग,शिक्षा विभाग ,पशुपालन विभाग ,कृषि विभाग के साथ साथ,मत्स्य विभाग,सिचाई विभाग,आयुष विभागों द्वारा अपनी अपनी योजनाओं के बारे मे बताया गया। कृषि गोष्ठी के माध्यम से ही अच्छी खेती करने के लिए पांच लोगों को प्रमाणपत्र दिया गया।

इसके साथ ही मछली पालन के लिए एक,उद्यान के लिए पांच, मुख्यमंत्री आवास योजना के लिए नौ, प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 10, सामुदायिक शौचालय के लिए 13,व्यक्तिगत शौचालय के लिए पांच तथा राष्ट्रीय आजिविका मिशन में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए नौ लोगों को प्रमाणपत्र दिया गया।इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि मण्डल अध्यक्ष प्रमोद कुमार दुबे,त्रिभुवन सिह खरवार, खण्ड विकास अधिकारी निरंकार मिश्रा ,ट्रशर रेशम विभाग के निर्मल कुमार ,शिक्षा विभाग से शिक्षक के के सिह, जिला कृषि अधिकारी पीयूष राय, सहायक विकास अधिकारी पंचायत रामदर्शन यादव ,सहायक विकास अधिकारी कृषि सुनील कुमार यादव,एडीओ आईएसबी चारूलता,पार्थराज सिंह भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष सुधीर पान्डेय आदि लोग उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!