नहीं थम रहा सोनभद्र में गौवंशों के साथ अमानवीय व्यवहार, अब शाहगंज की तस्वीर वायरल

विवेकानंद मिश्रा (संवाददाता)

शाहगंज । सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में काम करने वाले जिन अधिकारियों व कर्मचारियों के भरोसे रामराज लाने का सपना देख रहे हैं शायद उन्हें उन अधिकारियों व कर्मचारियों की करतूत नहीं पता । सीएम साहेब आप भी हकीकत से वाकिफ हो जाइए कि आपको भले ही अधिकारी तस्वीर सब कुछ बेहतर व रामराज की दिखाते हों मगर जमीनी हकीकत कुछ और ही है । अपके दौरे के वक्त भले ही सबकुछ चकाचक कर दिया जाता है मगर वास्तविक व जमीनी हकीकत को कुछ और ही बयां कर रही है ।

सीएम साहेब आप भी देख लें एपीजे योजनाओं का हस्र, जबकि हर किसी को पता है कि गौ रक्षा न सिर्फ धर्म से जुड़ा है बल्कि आपकी ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है, वावजूद इसके सोनभद्र में लापरवाही किसी भी स्तर से कम नहीँ है । घोरावल बृहद गौ संरक्षण केंद्र में 9 गौवंशों की मौत के बाद भी प्रशासन पर कोई फर्क नहीं पड़ा और न कोई कार्यवाही हुई । जबकि वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे लापरवाही के साथ वहां अमानवीय चेहरा सामने आया। अभी यह मामला सुलझा नहीं था कि शाहगंज में वायरल तस्वीर ने एक बार फिर प्रशासन के दावे की पोल खोल कर रख दी ।

वायरल तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि कैसे गौवंश भीषण शीतलहरी में भी सड़कों पर घूमती नजर आ रही, इनका कोई सुधि लेने वाला नहीं, जबकि निराश्रित गौवंश आश्रय स्थल इसी उद्देश्य से बनाया गया है ।

कुल मिलाकर जिस तरीके से सोनभद्र में गौवंशों के साथ अमानवीय व्यवहार की घटना व तस्वीर सामने आ रही है वह सरकारी दावे की पोल खोल दी । आपको बतादें कि यह तब हो रहा है जब सोनभद्र में भाजपा के तीन विधायक और भाजपा सहयोगी दल अपना दल से एक विधायक और एक सांसद मौजूद हैं। लेकिन अफसोस कि किसी भी राजनीतिक दल का कोई भी जनप्रतिनिधि इस मामले में अभी तक अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है ।

बहरहाल शाहगंज नगर के लोगों को गौवंशों की यह दुर्दशा नागवार गुजरी तो इन्होंने तस्वीर ही वायरल कर दी ।

घोरावल में गौवंशों के साथ हुई घटना के बाद यह तस्वीर एक बार फिर प्रशासन के सामने हैं। अब देखने वाली बात यह है कि इन दोनों मामले में प्रशासन क्या कदम उठाता है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!