जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस, 4 शिकायतो का निस्तारण

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

० आज कुल 108 शिकायतें हुई दर्ज चार शिकायतों का मौके पर हुआ निस्तारण

फरीदपुर । फरीदपुर के नवीन तहसील भवन परिसर में जिलाधिकारी नितेश कुमार की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ।समाधान दिवस में सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे। संपूर्ण समाधान दिवस में 108 शिकायतें दर्ज हुई । राजस्व विभाग की
51, पुलिस विभाग की 11, विकास विभाग की 21, शिक्षा विभाग की 1, स्वास्थ्य विभाग की 2, अन्य 22 शिकायती पत्र प्राप्त हुए ।
जिसमें मौके पर 4 शिकायतो का ही निस्तारण हो सका इस मौके पर निस्तारण ।
तमाम फरियादी अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे। जिसमें सबसे ज्यादा शिकायतें राजस्व विभाग से संबंधित दर्ज की गई । इस मौके पर जनता की शिकायतें सुनते हुए जिलाधिकारी नितेश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण, मुख्य विकास अधिकारी मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी, उप जिलाधिकारी कुमार धर्मेंद्र, तहसीलदार विनोद चौधरी, पुलिस क्षेत्राधिकारी आलोक कुमार अग्रहरि ने जनता की शिकायतें सुनी और मौके पर मौजूद समस्त विभागों के अधिकारियों को उनके विभागों से संबंधित आई शिकायतों को निस्तारण हेतु सौंप दिया और शिकायतों को शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए।

समाधान दिवस में तहसील क्षेत्र के ग्राम वेवल वरकतपुर के किसान ने अपना धान धान क्रय केंद्रों पर ना तो ले जाने की शिकायत तहसील समाधान दिवस में की अधिकारियों ने शिकायती प्रार्थना पत्र पर संबंधित विभाग को किसान का धान को तोले जाने के निर्देश दिए। क्षेत्र के ग्राम खनी नवादा के आम रास्ते को दबाकर दबंगों द्वारा अवैध निर्माण कर रहे हैं । जिसको लेकर गांव की ही तेजिंदर सिंह पुत्र महेंद्र पाल ने संपूर्ण समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की है। संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायतें सुनने के उपरांत जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने नवनिर्मित तहसील भवन परिसर का बारीकी से निरीक्षण किया और अनिमिताए पाए जाने पर उन्हें शीघ्र दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही तहसील को शिफ्ट किया जाए ।

इस दौरान जिलाधिकारी नीतेश कुमार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सजवाण उप जिलाधिकारी कुमार धर्मेंद्र के साथ ने वृक्षारोपण किया।

इस मौके पर उपजिलाधिकारी कुमार धर्मेंद्र, फरीदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डाक्टर वासित अली क्षेत्राधिकारी आलोक कुमार अग्रहरि,तहसीलदार विनोद चौधरी फरीदपुर कोतवाली प्रभारी सुरेंद्र सिंह पचौरी पुलिस फोर्स के साथ तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में मौजूद रहे ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!