आक्रामक मूड में दिखे राहुल गांधी, कहा- मैं नरेंद्र मोदी या बीजेपी से नहीं डरता

कोरोना संकट, किसान आंदोलन के मसले पर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को घेर रहा है । इसी कड़ी में आज कांग्रेस सांसद और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि तीनों कृषि कानून खेती को बर्बाद कर देंगे, मैं इनका विरोध करता रहूंगा । मैं जेपी नड्डा के सवालों का जवाब नहीं दूंगा, सिर्फ किसानों और देश के सवालों का जवाब दूंगा ।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले कि नरेंद्र मोदी एक-एक चरण के हिसाब से किसानों को खत्म करने में लगे हैं। ये सिर्फ तीन कानून पर नहीं रुकेंगे, बल्कि अंत में किसानों को खत्म करना चाहते हैं । ताकि देश की पूरी खेती अपने तीन-चार दोस्तों को दे सकें ।

राहुल गांधी ने कहा कि पूरा देश खिलाफ हो जाए, मैं फिर भी सही के लिए लड़ता रहूंगा । मैं नरेंद्र मोदी या बीजेपी से नहीं डरता हूं । राहुल गांधी बोले कि ये लोग मुझे हाथ नहीं लगा सकते हैं, लेकिन गोली मरवा सकते हैं । कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले कि ये लोग किसानों को थकाना चाहते हैं, लेकिन उन्हें बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता है।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के आंदोलन का सम्मान करती है, लेकिन इनके खिलाफ जो भी बोलता है ये लोग उन्हें देशद्रोही बता देते हैं ।सरकार वाले बोलने से पहले सोचते नहीं हैं, RSS से इन्हें यही सिखाया जाता है । लेकिन बोलने से पहले सोचने की जरूरत है । राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री का तरीका बात करने का नहीं है, वो अलग ही तरीके से चलते हैं ।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जब मैंने भट्टा परसौल का मसला उठाया, तब हमारी ही सरकार थी। हमारी सरकार ने करोड़ों रुपये का कर्जा किसानों का माफ किया । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को ही एक बुकलेट जारी की, जिसका शीर्षक ‘खेती का खून’ है ।

किसान आंदोलन को लेकर हमलावर हैं राहुल
किसान आंदोलन हो, वैक्सीनेशन की प्रक्रिया या फिर चीन के साथ जारी विवाद राहुल गांधी की ओर से लगातार मोदी सरकार को घेरा गया है । आपको बता दें कि कांग्रेस में जल्द ही संगठनात्मक बदलाव होना है। सूत्रों की मानें तो जल्द ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होगी, जिसमें पार्टी भविष्य को लेकर फैसला ले सकती है । उम्मीद जताई जा रही है कि राहुल गांधी की एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर वापसी हो सकती है ।

कांग्रेस की ओर से संसद में भी कृषि कानूनों का विरोध किया गया था, इसके अलावा इस मसले पर राहुल गांधी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की थी । साथ ही मंगलवार को ही राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि अरुणाचल प्रदेश में चीन की ओर से एक गांव बसा लिया गया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के द्वारा लगाए गए आरोप पर केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने जवाब दिया है । किरण रिजिजू ने ट्वीट किया किया कि जिस जगह का मामला उठाया जा रहा है वहां कांग्रेस सरकार के दौरान चीन ने कब्जा किया था । एक राष्ट्रीय नेता किस तरह बिना फैक्ट के आरोप लगा सकता है?



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!