खेल को खेल भावना से खेलने से ही राष्ट्र का उत्थान संभव : राज्यमंत्री आरपी कुशवाहा

राकेश यादव रौशन (संवाददाता)

* सद्दान गांव में केजीएन स्पोर्टिंग क्लब द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का हुआ भव्य शुभारंभ

चहनियां । ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों में बहुत स्टेमिना है, उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए इस तरह की प्रतियोगिताओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। किंतु यदि खिलाड़ी खेल को खेल भावना से खेलें, तभी राष्ट्र का उत्थान संभव है। ये बातें क्षेत्र के सद्दान गांव में केजीएन स्पोर्टिंग क्लब द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का मुख्य अतिथि के रूप में उदघाटन करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री आरपी कुशवाहा ने कही। वे रविवार को सद्दान गांव में राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में आए थे।

मुख्य अतिथि ने आगे कहा कि देश की उन्नति गांवों से होती है। अतः हम सभी को गांव के नौजवान, किसान आदि की उन्नति के लिए प्रयास करने चाहिए। विशिष्ट अतिथि भाजपा मंडल अध्यक्ष बलुआ संकठा राजभर ने कहा कि खेल से शारीरिक और मानसिक विकास होता है। आज खेल को युवा कैरियर के रूप में भी लेकर अपना विकास कर रहे हैं। विशिष्ट अतिथि पूर्व लोकसभा प्रत्याशी चन्दौली सैयद सरफ़राज़ पहलवान ने कहा कि गांव की मिट्टी से निकलकर अनेक युवा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश और अपने गांव का नाम रौशन कर रहे हैं। विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा तीन बार पुरस्कृत राकेश यादव रौशन ने कहा कि शुद्ध ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह की प्रदेश स्तरीय प्रतियोगता कराकर यहां के युवाओं को एक मंच दिया गया है। विशिष्ट अतिथि समाजसेवी बीएल यादव फ़ौजी ने कहा कि खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिए जो भी करना होगा, करूंगा।

इस अवसर पर आसिफ, मुजफ्फर अफाक सिद्दीकी, कामरान, इमरान, अस्सलाम सिद्दीकी, मोबिन सिद्दीकी, जालन्धर यादव, संदीप मौर्या, पप्पू कुमार आदि लोग उपस्थित थे। संचालन यूपीपी के जवान अनिल यादव ने किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!