कोरोना टीकाकरण महाभियान का हुआ शुभारंभ, 68 प्रतिशत लाभार्थियों ने लगवाया पहली डोज

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

उत्सव की तरह कोरोना टीकाकरण महाभियान का हुआ शुभारम्भ

● बोले कोरोना योद्धा, कोरोना को भगाना है, वैक्सीन लगाना है

टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों में दिखा उत्साह

सोनभद्र । कोरोना योद्धाओं पर अब वायरस का अटैक असर नहीं होगा। सरकार हेल्थ वर्कर को पहले वैक्सीनेशन कर सुरक्षित करने में जुट गई। ऐसे में अब डॉक्टर, नर्स, कर्मी भी बगैर घबराहट के मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया करा सकेंगे। जनपद में महीनेभर से चल रही अफसरों की कसरत रंग लाई। कड़ी सुरक्षा के बीच आज टीकाकरण के महाभियान का शुभारंभ हो गया। आज सुबह पीएम ने टीकाकरण प्रोग्राम की लांचिंग की, फिर शहर में वैक्सीन लगना शुरू हुई। टीका लगने के बाद कोरोना योद्धाओं ने कहा क‍ि टीका बढ‍िया है। इससे कोई द‍िक्‍कत नहीं हुई और अब कोरोना का भय भी खत्‍म हो गया है।

आज जिले के चार सत्र केंद्रों जिला अस्पताल, सीएचए नगवाँ, सीएचसी म्योरपुर और संजीवनी हॉस्पिटल शक्तिनगर में कोविशील्ड टीकाकरण का शुभारंभ हुआ। सभी सत्र केंद्रों को माला फूल से सजाया गया था। आज सुबह 10:30 बजे प्रधानमंत्री का उद्बोधन सुनने के पश्चात जिलाधिकारी अभिषेक सिंह और पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से जिला अस्पताल परिसर में बने आयुष हॉस्पिटल में फीता काटकर टीकाकरण महाभियान का शुभारंभ किया। इसके पश्चात वेटिंग रूम में मौजूद हेल्थ कर्मियों को एक-एक कर बुलाया गया। पोर्टल, मैनुअल लिस्ट में दर्ज ब्योरे को मिलाया गया। सही मिलने पर वैक्सीनेशन रूम में भेजकर करीब साढ़े दस बजे पीएम ने लांचिंग किया। वैक्सीन की पहली डोज दी गई। टीका लगने के बाद लाभार्थी के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए 30 मिनट ऑब्जर्वेशन रूम में रखा गया। वहीं इमरजेंसी को हैंडिल करने के लिए हेल्थ टीम व एंबुलेंस भी सेंटर पर अलर्ट मोड में रही।

देखें वीडियो

जिला संयुक्त अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ0 प्रेम बहादुर गौतम को पहला कोरोना टीका लगाया गया। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। सभी लोग टीका लगवाएं। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है इसको लेकर किसी तरह का भ्रम ना पाले।

वहीं शाम को जनपद न्यूज लाइव से खास बातचीत में सीएमओ डॉ0 नेम सिंह ने बताया कि “आज चार सत्र केंद्रों पर टीकाकरण अभियान का शुभारंभ हुआ। कुल 337 पंजीकृत लाभार्थियों में 232 लाभार्थियों को टीके की कोविशील्ड दवा की पहली डोज दी गयी। अब इन्हें 28 दिन बाद पुनः कोविशील्ड दवा की दूसरी डोज दी जाएगी। पूरे जिले में किसी भी लाभार्थी में किसी प्रकार का कोई सिम्टम्स नहीं दिखा। दवा पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने जनता को संदेश देते हुए कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!