सीएमओ को लगा पहला कोविड का टीका

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही (ब्यूरो)

गाजीपुर। PM नरेंद्र मोदी द्वारा शनिवार को कोविड टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ करते ही जिले में भी टीकाकरण की शुरुआत हो गई।पहला टीका सीएमओ डा. जीसी मौर्या को लगाया गया।टीका लगते ही उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों ने ताली बजाकर टीकाकरण कार्यक्रम का स्वागत किया और सीएमओ को बधाई दी।जिले में कुल 19 पर टीकाकरण होना है लेकिन पहले दिन चार केंद्रों जिला अस्पताल,जिला महिला अस्पताल,सीएचसी सैदपुर व जखनियां में टीकाकरण किया जा रहा है।दो दिन बाद सभी केंद्रों पर टीकाकरण होगा। प्रत्येक केंद्र पर पहले दिन 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा।जिले में कुल 13 हजार स्वास्थ्यकर्मियों की सूची बनाई गई है जिन्हें टीकाकरण किया जाना है।
कोविड टीकाकरण को लेकर लोगों में काफी उत्साह है और टीकाकरण केंद्रों पर उत्सव जैसा माहौल है।सभी स्वास्थ्य कर्मियों के चेहरे पर खुशी झलक रही है और उनके मन में कौतूहल है। चारों केंद्रों पर टीकाकरण करने वाली टीम व नोडल अधिकारी के साथ सुबह साढ़े आठ बजे ही केंद्रों पर पहुंच गई।सभी केंद्रों पर एक-एक नोडल अधिकारी के रूप में एक-एक डिप्टी सीएमओ तैनात किए गए हैं। सुरक्षाकर्मी भी मौजूद हैं। टीककारण के बाद किसी भी साइड इफेक्ट के से निबटने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों की टीम एंबुलेंस के साथ अलर्ट है।पहला टीका सीएमएस को
जिला महिला अस्पताल में पहला टीका सीएमएस डा. तारकेश्वर को लगाया गया। इसके अलावा जखनिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहला टीका अवधेश कुमार गुप्ता जो वरिष्ठ उपचार पर्यवेक्षक पद पर नियुक्त हैं। उन्हें एएनएम संगीता व मीनाक्षी ने डिप्टी सीएमओ केके वर्मा की देखरेख में टीका लगाया।इसी क्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैदपुर में पहला टीकाकरण अधीक्षक डा. संजीव सिंह का किया गया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!