कंगना रनौत जल्दी ही फिल्म ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स’ पर काम करने वाली हैं शुरू

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत जल्दी ही ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स’ पर काम शुरू करने वाली हैं। इस फिल्म में वह जम्मू-कश्मीर की रानी दिद्दा का रोल प्ले करेंगी। रानी दिद्दा ने आक्रांता महमूद गजनवी को दो बार मात दी थी। सूत्रों के मुताबिक कंगना रनौत और उनकी टीम भारत की उन गुमनाम महिलाओं पर कुछ फिल्में बनाने की तैयारी में है, जिनका देश की एकता में बड़ा रोल रहा है। कश्मीर के इतिहास में रानी दिद्दा का नाम बेहद गर्व से लिया जाता है। रानी दिद्दा बेहद खूबसूरत थीं और एक पैर से दिव्यांग थीं। इसके बावजूद वह गजब की योद्दा थीं।

सूत्रों के मुताबिक कंगना रनौत फिलहाल अपने कमिटमेंट्स पूरे कर रही हैं और उसके बाद जनवरी 2022 से इस फिल्म पर काम करना शुरू करेंगी। इस फिल्म को बड़े स्तर पर पेश करने की तैयारी है। इस फिल्म का निर्देशन कमल जैन करने वाले हैं। मूवी को लेकर कंगना रनौत और कमल जैन की बातचीत हो चुकी है।
2019 में आई झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित फिल्म मणिकर्णिका में कंगना रनौत लीड रोल में थीं। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी सराहना की गई थी। फिल्म की सफलता के बाद अब उसी तर्ज पर मणिकर्णिका रिटर्न्स बनाने की तैयारी है। फिल्म का पूरा नाम होगा, ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा।’

रानी दिद्दा ने गजनवी को दो बार खदेड़ा था:
रानी दिद्दा का नाम जम्मू-कश्मीर के इतिहास में सम्मान से लिया जाता है। इसकी वजह यह है कि उन्होंने ऐसे वक्त में कश्मीर को मजबूत किया, जब भारत आक्रांताओं के हमले से जूझ रहा था और उथल-पुथल की स्थिति थी। जम्मू-कश्मीर में 980 ई. से 1003 कक शासन करने वालीं रानी दिद्दा ने एक आंतरिक तौर पर जम्मू-कश्मीर को मजबूत किया, वहीं बाहरी हमलों को भी मुंहतोड़ जवाब दिया। सोमनाथ मंदिर पर हमला करने वाले खूंखार आंक्रांता महमूद गजनवी को रानी दिद्दा ने दो बार खदेड़ा था। मध्यकालीन कवि कल्हण ने अपने ग्रंथ राजतरंगिणी में रानी दिद्दा के बारे में विस्तार से वर्णन किया है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!