खुशखबरी ! जिले को मिली कोरोना वैक्सीन की 8.7 हजार डोज, 16 जनवरी से लगेगा टीका

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

● जनपदीय कोल्ड चेन स्टोर में रखा गयी है कोविड वैक्सीन

● 24 घंटे रहेगा पुलिस का पहरा

● तीसरी आँख की मदद से भी की जा रही कोविड वैक्सीन की निगरानी

● 16 जनवरी को होगा टीकाकरण का शुभारंभ

● जिले में 4 टीकाकरण केंद्रों पर होगा टीकाकरण का शुभारंभ

● पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया जाएगा टीका

सोनभद्र । जनपद में कोविड वैक्सीन का इंतजार आज समाप्त हो गया। सरकार ने जिले को वैक्सीन की 8700 डोज उपलब्ध कराई गई है। जिसको लेकर स्वास्थ्य महकमें में भारी उत्साह देखा जा रहा है। कोविशील्ड कि प्राप्त डोज को 7300 से अधिक पंजीकृत स्वास्थ्यकर्मियों (सरकारी, प्राइवेट और केंद्रीय स्वास्थ्यकर्मियों) को लगाया जाएगा। मिर्जापुर स्थित रीजनल स्टोर से कोविड वैक्सीन कोविशील्ड बुधवार देर रात बंद वाहन से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिले में पहुँची, जिसे पुराने जिला अस्पताल में बने जनपदीय कोल्ड चेन सेंटर में रखा गया है। अब मकर संक्रांति के बाद 16 जनवरी को टीका लगाया जाएगा। जिले में कुल 20 कोल्ड चेन प्वाइंट बनाये गए हैं और सुरक्षा की दृष्टि से सभी कोल्ड चेन प्वाइंट तीसरी आंख से लैस किये गए हैं साथ ही 24 घंटे पुलिस की पहरेदारी में रहेंगे।

हालांकि शासन स्तर से टीकाकरण कार्यक्रम में कुछ बदलाव किए गए हैं जिन्हें आज प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से डीआईओ डॉ0 रामकुँवर ने स्पष्ट किया।

डीआईओ डॉ0 रामकुँवर ने बताया कि “कोविड टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग मुस्तैद है और पूरी तरह से तैयार है। देर रात तक जिले को 8700 डोज कोविशील्ड वैक्सीन प्राप्त हो चुकी है। 16 जनवरी को राष्ट्रीय स्तर से टीकाकरण का शुभारंभ होगा। शुभारंभ के लिए जिले में पहले 8 टीकाकरण केंद्र बनाये गए थे और 8 टीमों को कुल 800 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण करना था लेकिन देर रात शासन से मिले निर्देशानुसार अब सिर्फ 4 टीकाकरण केंद्रों जिला अस्पताल, सीएचसी नगवाँ, सीएचसी म्योरपुर और एसटीपीसी हॉस्पिटल शक्तिनगर में शुभारंभ किया जाएगा। इस दौरान कुल चार टीमें काम करेंगी और 400 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा।”

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एसीएमओ डॉ0 बी0के0अग्रवाल, एसीएमओ डॉ0 प्रेमनाथ, उपजिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ0 एस0के0चतुर्वेदी, डब्लूएचओ के एसएमओ डॉ0 हेमन्त अधिकारी, यूनिसेफ के आरटीसी प्रदीप विश्वकर्मा, डीएमसी संदीप श्रीवास्तव, यूएनडीपी के वीसीसीएम आशुतोष मिश्रा, डीवीएसएम मो0 नशीम, संजय सिंह तथा राजेश कुमार सिंह मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!