खबर का असर : अवैध खनन रोकने को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक कर तय की रणनीति

धर्मेंद्र गुप्ता ( संवाददाता )

मंगलवार को प्रशासनिक अधिकारियों की दुद्धी तहसील सभागार में हुई बैठक

विंढमगंज क्षेत्र से दो टिपर रात में धराए

उड़न दस्ता सहित कई गोपनीय टीम अवैध खननकर्ताओ पर रखेंगे नजर

विंढमगंज । विंढमगंज क्षेत्र सहित अन्य कई क्षेत्रों के नदियों से हो रहे अवैध खनन की खबर जनपद न्यूज़ लाइव में प्रमुखता से चलने के बाद प्रशासन ने संज्ञान लिया है। आपके अपने वेब चैनल जनपद न्यूज़ लाइव ने 10 जनवरी को ” विंढमगंज रेंज में आखिर किसके संरक्षण में चल रहा रेत का खेल “शीर्षक से खबर चलाई थी। खबर चलने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक मंगलवार 12 जनवरी को दुद्धी तहसील सभागार में हुई जिसमें अपर जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह,उप जिलाधिकारी दुद्धी रमेश कुमार,वन विभाग के एस डी ओ कुंज मोहन वर्मा तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी राम आशीष यादव ने मिलकर अवैध खनन रोकने की रणनीति तैयार की है।जिसे गोपनीय तरीके से लागू किए जाने की योजना है।
उप जिलाधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि क्षेत्र में किसी भी कीमत पर अवैध खनन नही होने दी जाएगी ।जिस भी क्षेत्र से अवैध खनन की शिकायत मिलती हैं तो उस क्षेत्र में हमारी टीम गोपनीय तरीके से जांच करेगी।इसके अलावा वन विभाग और पुलिस की टीम भी अपने क्षेत्र में अवैध खनन को लेकर सक्रिय हैं। उन्होंने बताया कि अपर जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रशासनिक टीम भी बनाई जाएगी जो समय समय पर क्षेत्र में छापेमारी करेगी । हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक एवं बनाई गई टीम कितनी कारगर साबित होता है यह तो आने वाला समय ही बताएगा ।

बहरहाल जिस तरह प्रशासनिक अधिकारियों ने अवैध खनन को लेकर गम्भीरता दिखाई है उससे खननकर्ताओ में हड़कंप मच गई हैं । प्रशासनिक अधिकारियों की सक्रियता के कारण ही मंगलवार को रात्रि में विंढमगंज क्षेत्र से अवैध गिट्टी परिवहन के आरोप में दो टीपर रेंज में खड़ी करा दी गई है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!