सोबाए चुनाव-2021 : शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न, कल होगी मतगणना

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोनभद्र बार एसोसिएशन चुनाव-2021 के लिए मतदान आज पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतया पालन करते हुए शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। चार पदों के लिए 13 प्रत्याशियों का भाग्य मत पेटियों में बंद हो गया है। कल मतगणना के बाद विजयी प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे। आज सुबह एल्डर कमेटी के अध्यक्ष कृपा नरायन मिश्रा ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर सर्वप्रथम मतदान कर मतदान का शुरुआत किया।

बताते चलें कि जहाँ अध्यक्ष पद के लिए ओम प्रकाश राय, चंद्र प्रकाश द्विवेदी, महेंद्र प्रसाद शुक्ल में त्रिकोणीय लड़ाई है तो वहीं महामंत्री पद के लिए सत्यदेव पांडेय, अंशुमान सिंह, चंद्रपाल शुक्ला, अशोक कुमार और मो0 असलम के बीच मतों का घमासान हुआ और कोषाध्यक्ष पद के लिए प्रदीप पांडेय, शिवजी राय व सुरेश कुमार मिश्रा के बीच कड़ी टक्कर है वहीं संयुक्त मंत्री प्रकाशन के पद के लिए दिलीप सिंह और हरिओम सेठ के बीच सीधा मुकाबला है।

कल मतगणना के साथ ही विजेता प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी। चुनाव के दौरान थाना रॉबर्ट्सगंज थाना प्रभारी निरीक्षक अंजनी कुमार राय पुलिस बल के साथ मुस्तैद दिखे। पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था और कोविड प्रोटोकॉल के बीच अधिवक्ताओं का मतदान सम्पन्न हुआ। इस बीच सड़क से लेकर परिसर में जगह-जगह अधिवक्ताओं से प्रत्याशियों के समर्थक संपर्क साधते नजर आए वहीं कई प्रत्याशी मतदाताओं के हाँथ सेनेटाइज कराते देखे गए। बेहद उत्साह और चुनौतीपूर्ण चुनाव में एक-एक मतदाता का हिसाब प्रत्याशी लगाते रहे। प्रत्याशियों के समर्थक मतदान के लिए देर से पहुंचने वाले अधिवक्ताओं से भी संपर्क साधते रहे।

मुख्य चुनाव अधिकारी विनोद कुमार चौबे ने बताया कि “कुल 825 मतदाताओं में से 759 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। आज प्रात : 11 बजे से मतदान प्रारंभ होकर चार बजे समाप्त हुआ। मतदान संपन्न होने के बाद प्रत्याशियों की उपस्थिति में बक्सों को सील कर अधिवक्ता भवन में बंद कर दिया गया। मतगणना कल सुबह 9 बजे से प्रारंभ होगी।”

एल्डर कमेटी सदस्य तपेश्वर मिश्रा, भोला सिंह, गजेंद्र नाथ दीक्षित, अरुण कुमार पांडेय, सहायक निर्वाचन अधिकारी धीरज पांडेय, सुरेश सिंह, अनिल मिश्रा, पी0के0 जायसवाल, शारदा प्रसाद मौर्या,।रविन्द्र पाठक, अखिलेश दत्त, आशीष पाठक, राकेश भारती, सुरेश पाठक, पीयूष मिश्रा, रितेश देव पांडेय, आस मुहम्मद निगरानी में चुनाव सम्पन्न कराया गया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!