मकर संक्रांति को लिए सजे बाजार

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । मकर संक्रांति (खिचड़ी) को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। बाजार में लाई, चिउड़ा, गुड़, तिल आदि की दुकानें सज गई हैं। लोग खरीदारी भी करने लगे हैं। हालांकि कोरोना का असर और महंगाई की मार स्पष्ट झलक रही है। अधिकांश लोग औपचारिकता पूरी कर रहे हैं।मकर संक्रांति पर बहन-बेटियों के घर खिचड़ी भेजने पुरानी परंपरा है। रेलवे क्रासिंग, मेन मार्केट, बढ़ौली चौक, पुरानी सब्जी मंडी आदि बाजारों में रेडीमेड खाद्य सामग्री के साथ चना, बेसन, चिउड़ा, मुंगफली, तिल आदि की मांग बढ़ गई है।

ढ़ौली चौक के दुकानदार राकेश कहते हैं कि “त्योहार को लेकर बाजार सज गए हैं। जैसे-जैसे त्योहार नजदीक आएगा, भीड़ उमड़ेगी और बिक्री में तेजी आएगी। पिछले वर्ष की अपेक्षा सामान की कीमत में बढ़ोतरी हुई है।”

मेन मार्केट के दुकानदार शम्भू ने कहा कि “त्योहार को देखते हुए पर्याप्त मात्रा में सामान मंगाए गए हैं। अभी छिटफुट लोग ही खरीदारी कर रहे हैं।”

रेलवे फाटक के राजेश गुप्ता ने कहा कि “कोरोना और मंहगाई का असर बाजार पर देखने को मिल रहा है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष अब तक ग्राहकों का टोटा ही रहा है। उम्मीद है खिचड़ी से एक दिन पूर्व ग्राहक बाजारों के रुख करेंगे।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!