युवा महोत्सव के आयोजन को लेकर युवा भारत/युमंद की बैठक सम्पन्न

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । स्वामी विवेकानंद के जन्मोत्सव (युवा दिवस) के अवसर पर युवा भारत/युवक मंगल दल के तत्वाधान में आयोजित होने वाले युवा महोत्सव को लेकर संगठन की बैठक नगर स्थित गोपाल जायसवाल धर्मशाला पर युवक मंगल दल के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष मनोज कुमार दीक्षित एवं युवा भारत के जिलाध्यक्ष जय प्रकाश के नेतृत्व में सम्पन हुई।

बैठक को सम्बोधित करते हुए युवा भारत के संरक्षक संजय पति तिवारी ने कहा कि निश्चय ही युवाओं को स्वामी विवेकानंद के जीवन चरित्र से प्रेरणा लेना चाहिए।

वहीं युवा भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूथ आइकॉन सौरभ कान्त पति तिवारी व राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप जायसवाल ने कहा कि संगठन द्वारा विगत बारह वर्षों से युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ष भी उसी उत्साह से आयोजन किये जाने की तैयारी है। विगत वर्षों की तरह सोन रत्न, जिला युवा ऊर्जा पुरस्कार, युवा ऊर्जा अलंकरण सम्मान, ब्लॉक युवा पुरस्कार के साथ-साथ विशिष्ट कार्य क्षेत्र में स्वामी विवेकानंद सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस वर्ष का सोन रत्न सम्मान योग में कीर्तिमान स्थापित करने वाले योग गुरु अजय कुमार पाठक को सर्वसम्मति देना सुनिश्चित हुआ है। मनोज दीक्षित एवं जय प्रकाश ने बताया कि जनपद के ऊर्जावान/प्रतिभावान कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा साथ ही जनपद सोनभद्र का गौरव बढ़ाने वाले महानविभूतियों को भी सम्मानित किया जाएगा जैसे-साहित्य, समाजसेवा, शिक्षा, महिला शसक्तीकरण, खेल, स्वास्थ्य, पर्यावरण संरक्षण आदि क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा। सोनभद्र की पहचान देश स्तर पर रोशन करने और कई वर्षों से अपने कार्य से लोगों को प्रभावित करने वाले व्यक्ति को सोनरत्न सम्मान से सम्मानित भी किया जाता है। साथ ही युवा गतिविधियों में अहम योगदान के लिए ब्लॉक स्तर पर ब्लॉक युवा पुरस्कार भी दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बार युवा महोत्सव का आयोजन करमा ब्लॉक के सरौली ग्राम पंचायत में सुबह के दस बजे से किया जाएगा।

जिला उपाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह व जिलामंत्री चन्द्रभान गुप्ता, जिला महामंत्री युवा भारत मुकेश द्विवेदी सदर ब्लाक व करमा ब्लाक के प्रभारी शाहिद खान ने भी अपना विचार रखा।

उक्त अवसर पर करमा ब्लाक के ब्लाक अध्यक्ष इन्द्रबली मौर्या, सुजीत तिवारी, ओमप्रकाश पटेल, आशुतोष मिश्रा, रमेश यादव, अजित पटेल, छेदी शाह व पिन्टू मिश्रा इत्यादि लोग मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!