जल्द हो सकती है योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार, क्या इस बार खुलेगा किसी के भाग्य का ताला, चर्चा शुरू

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सूबे में एक बार फिर मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी चल रही है । मकर संक्रांति के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होना है । 2022 विधान सभा चुनाव के पहले मंत्रिमंडल का यह विस्तार काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि यह विस्तार ही अंतिम होगा। इसी विस्तार को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में पीएम मोदी से मुलाकात की थी। सूत्रों की माने तो सीएम योगी चाहते है कि इस बार मजबूत मंत्रिमंडल के साथ असन्तुष्ट को भी मौका दिया जाय । आगामी यूपी चुनाव को देखते हुए बीजेपी चाहेगी कि पिछले सभी गीले-शिकवे इसी विस्तार में खत्म कर दिए जाएं। ताकि विधान सभा चुनाव में किसी से कोई मतभेद न रहे। पार्टी खेमे में भी बहुत से ऐसे विधायक हैं जो मंत्रिमंडल में शामिल होना चाहते हैं और वे खुद को इसके लिए योग्य मान रहे हैं।

यदि सोनभद्र की बात की जाय तो हर बार की तरह इस बार भी विधायकों के मंत्री बनने की चर्चा शुरू हो गयी है । हालांकि चारों विधायकों में किसी ने ऐसा कोई बड़ा काम या प्रोजेक्ट नहीं तैयार किया जो उसके प्रोफ़ाइल में जुड़ सके और उनके बायोडाटा को और मजबूत बना सके । सोनभद्र में ज्यादातर बड़े योजनाओं के काम या तो केंद्र की है या फिर उत्तर प्रदेश की है जिसे विधायकगण अपने क्षेत्र में खुद का बताते हैं।

बहरहाल एक बार फिर मंत्री बनने को लेकर समर्थकों की चौराहे-चट्टी पर बयाबाजी देखने व सुनने को मिल रही है। अब देखने वाली बात यह हैं कि नए साल पर इस बार किसी के भाग्य का ताला खुल पाता है कि नहीं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!