प्रसव कराने के नाम पर पैसा लेने का लगाया आरोप

राजेश कुमार (संवाददाता)

-अधीक्षक ने कहा जांच कराई जाएगी

-सुर्खियों मे रहता है बभनी अस्पताल

बभनी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बभनी में प्रसव कराने के नाम पर परिजनों ने पैसा लेने का आरोप स्टाफ नर्स और दाई पर लगाया है। अधीक्षक ने कहा कि अगर पैसा लिया गया है तो इसकी जांच कराई जाएगी।कुछ भी बभनी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र समय समय पर सुरखियों मे रहता है कभी कोविड जाच के नाम पर धन उगाही तो कभी सड़क पर ही महिला को प्रसव हो जाना।शिकायत के बाद केवल जांच तक ही मामला रहा जाता है।

बता दें कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बभनी में आये दिन प्रसव कराने के नाम पर पैसा लेने का आरोप लगाया जाता है। अधिकारी जांच करने की बात कहकर चुप्पी साध लेते हैं। यही हाल सोमवार को रात में सतबहनी निवासी फूलमती और रंदह निवासी पूनम का प्रसव कराया गया।प्रसव कराने के बाद परिजनों से नर्स के लिए पांच सौ और दाई ने एक सौ पचास रुपए ले लिया। फूलमती की मां रमकल देवी ने बताया कि जैसे ही बच्चा हुआ हमलोगों से पैसा जबरजस्ती ले लिया गया। जहां सरकार द्वारा निशुल्क व्यवस्था किया गया है वहीं कर्मचारियों द्वारा सरकार को बदनाम करने का काम किया जा रहा है। इसके पहले भी सीएचसी बभनी में प्रसव कराने के नाम पर कईबार पैसा वसूली करने का आरोप लगाया गया है।

जब इस संदर्भ में अधीक्षक डॉ.गिरधारी लाल से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी अगर पैसा लिया गया है तो संम्बधि के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!