लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की छोटी बेटी अंजलि बिरला का आईएएस में चयन, घर पर जश्न का माहौल

भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की छोटी बेटी अंजलि बिरला के चयन के बाद सोमवार को उनके कोटा शक्तिनगर आवास पर जश्न का माहौल दिखा । अंजलि बिरला का पहली बार में ही आईएएस की परीक्षा में चयन हो गया । वह आईएएस के जरिए महिला सशक्तिकरण की दिशा में काम करना चाहती हैं। उन्होंने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपनी बड़ी बहन आकांक्षा को दिया है ।

इधर, अपनी छोटी बेटी की इस कामयाबी पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की पत्नी अमिता बिरला ने खुशी जताते हुए कहा कि उसने शुरू से ही कुछ अलग करने का ठान लिया था।

अमिता बिरला ने आगे कहा कि एक मां के लिए बेटी की इससे बढ़कर क्या कामयाबी हो सकती है। अंजलि की प्राथमिक शिक्षा कोचिंग सिटी कोटा में ही हुई है ।कोटा के सोफिया गर्ल्स स्कूल से उन्होंने बारहवीं क्लास पास की उसके बाद दिल्ली के रामजस कॉलेज से ग्रेजुएशन की । उसके बाद आईएएस की परीक्षा दी और कड़ी मेहनत करके भारतीय प्रशासनिक सेवा में परीक्षा पास कर अपने सपने को पूरा किया।

अंजलि बिरला की बड़ी बहन आकांशा बिरला ने भी छोटी बहन को मिली कामयाबी पर खुशी का इज़हार किया है । अंजलि अब महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं । उन्होंने बताया कि अभी ट्रेनिंग सेशन के बाद पहली प्राथमिकता महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!