मतपत्र लाने को आज दिल्ली रवाना होगी टीम

संजीव कुमार पांडेय (संवाददाता)

राजगढ़ । त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन के लिए मतपत्र लेने के लिए टीम मंगलवार की भोर में दिल्ली के लिए रवाना होगी। दिल्ली से लगभग 70 लाख मतपत्रों को लाने के लिए जिलाधिकारी द्वारा प्रभारी अधिकारी मतपत्र की तैनाती करते हुए बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी को जिम्मेदारी सौंपा गया है। सहायक प्रभारी अधिकारी मतपत्र व चकबंदी अधिकारी कमलेश कुमार शर्मा की टीम मतपत्र लेने के लिए दिल्ली भेजी जा रही है। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने क्षेत्राधिकारी आपरेशन प्रभात कुमार राय को मतपत्रों के सुरक्षा की कमान सौंपी है।
आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए दिल्ली से मतपत्रों को लाने के लिए सहायक प्रभारी अधिकारी कमलेश कुमार शर्मा, रवि प्रकाश सिंह और शिवानंद राठौर के साथ ही 13 लेखपालों की ड्यूटी लगाई गई है। बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी के अनुसार मोहम्मद इसरार, अवधेश कुमार मौर्य, सुरेंद्र कुमार यादव, समर बहादुर, अमिताभ, पकंज कुमार उपाध्याय, उदय सिंह, चंद्रेश यादव, परीक्षा सिंह, सर्वेश सिंह, रजनीश पांडेय, रमाशंकर पाल, संदीप कुमार मिश्र लगाए गए हैं। बथुआ स्थित पालीटेक्निक कालेज में अस्थाई डबल लाक का स्ट्रांग रूम बनाया जा रहा है। इसमें कड़ी सुरक्षा में चुनाव के लिए मतपत्रों को रखा जाएगा।

हरे रंग के पर्चे पर प्रधानी के लिए पड़ेगा मत

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में एक साथ चार पदों के लिए मतदान होता है। ऐसे में मतदाताओं को मतदान करने में परेशानी न हो, इसके मददेनजर हर पद के लिए अलग-अलग रंग का मतपत्र रखा जाता है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत अवधेश प्रसाद मिश्रा ने बताया कि प्रधान पद के लिए हरे रंग का मतपत्र निर्धारित किया गया है। वहीं ग्राम पंचायत सदस्य के लिए सफेद, जिला पंचायत सदस्य के लिए गुलाबी, क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए नीला रंग का मतपत्र होगा।

संसाधन विहीन है पंचस्थानी कार्यालय

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने की तैयारी में जुटा कार्यालय संसाधनविहीन है।चुनाव कार्यालय में कर्मचारियों संग आने वाले आगंतुकों तक को बैठने की व्यवस्था तक नहीं है। पुरानी कुर्सियों पर रस्सी बांधकर किसी तरह काम चलाया जा रहा है। वहीं वर्तमान समय में इनर्वटर भी धोखा दे गया है। इनवर्टर की बैटरी खराब होने के कारण बिजली जाते ही कामकाज ठप हो जाता है और पूरा कार्यालय अंधेरे में डूब जाता है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!