चोपन हादसे के बाद बोली जनता, आखिर कब जागेगा प्रशासन ?

घनश्याम पाण्डेय/विनीत शर्मा (संवाददाता)

– दस चक्का ट्रक के धक्के से एक बाइक सवार की मौत,एक घायल

चोपन । थाना क्षेत्र के वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर चोपन पुल के समीप सोमवार की सायं लगभग 5.30 बजे दस चक्का ट्रक की चपेट में आ जाने से बाइक सवार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पीछे बैठा एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया । सूचना पर पहुचीं पुलिस ने तत्काल घायल को चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया । वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार देवी चरण पांण्डेय पुत्र आशुतोष पांण्डेय उम्र 35 वर्ष व सुधीर प्रसाद तिवारी पुत्र जागेश्वर प्रसाद तिवारी उम्र 45 वर्ष निवासीगण ग्राम कुलुहींया थाना गढ़वा मध्य प्रदेश सोमवार की सायं रावट्सगंज से अपने घर जा रहे थे, जैसे ही चोपन पुल पार करके सिंदुरिया रोड में जाने के लिए मुड़े ही थे कि तेज रफ्तार मे आ रही हाईवा ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दिया जिससे बाइक चला रहे देवी चरण की मौके पर ही मौत हो गई । टक्कर इतना जोरदार था कि उसका हेलमेट भी चूर हो गया । जबकि पीछे बैठा गंभीर रूप से व्यक्ति घायल हो गया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुचीं पुलिस ने घायल को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया । वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया । घटना के बाद पुलिस दस चक्का ट्रक को अपने कब्जे में लेकर थाना परिसर में खड़ा करा दिया।

आखिर कितनी मौत का कारण बनेगी सोन पुल

चोपन सोन पुल पर वन वे होने से लगातार कई घटनाएं घटी । घटनाएं घटती जा रही है लेकिन प्रशासन देखकर भी अपनी चुप्पी साधी हुई है । लोगों का कहना है कि सोन नदी पर जब दो पुल है तो आखिर एक ही पुल का इश्तेमाल वर्षों से क्यों हो रही है । वर्षों से मेंटेनेंस के नाम पर पुराने पुल पर केवल छोटी गाड़ियों का आवाजाही हो रहा है । कभी कभार तो वह भी बन्द कर दिया जाता है । स्थानीय लोगों में इस बात का गुस्सा है कि प्रशासन की कमियों की वजह से आम लोगों की जिंदगी क्यों जाय । घटना के बाद महज शव को पोस्टमार्टम हाउस तक पहुंचाने तक सीमित रह गयी है प्रशासन । लोगों ने दबी जुबान से कहा कि इस तरह की घटना के बाद प्रशासन को निर्माण कम्पनी के खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए। ताकि जल्द से जल्द इसका निस्तारण निकल सके और लोगों की जिंदगी भी बच सके ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!