श्मशान का लेंटर गिरने से 17 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक श्मशान घाट पर लेंटर गिर जाने की वजह से 17 लोगों की मौत हो गई जबकि अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। घटना के बाद पीएम से लेकर सीएम तक ने घटना पर दुःख जताया है ।

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के थाना मुरादनगर क्षेत्र के कस्बा में एक व्यक्ति की आकस्मिक मृत्यु हो जाने पर परिजन और सगे संबंधी मृत व्यक्ति को दाह संस्कार के लिए श्मशान घाट लेकर पहुंचे थे ।जैसे ही परिजन मृत व्यक्ति का अंतिम दाह संस्कार की क्रियाएं कर रहे थे तभी श्मशान घाट का लैंटर भरभरा कर गिर पड़ा । जिसमें लगभग दो दर्जन से ज्यादा लोग दब गए। घटना के बाद मौके पर हड़कम्प मच गया ।

जैसे ही इसकी सूचना मुरादनगर पुलिस प्रशासन को लगी, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मलबे में फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू किया, इस घटना की सूचना मिलते ही तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।

वही मेरठ मंडल कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने बताया कि तत्काल जांच कर विभागीय कार्रवाई भी होगी वही उन्होंने बताया कि अभी तक के रेस्क्यू में 38 लोगों को निकाला जा चुका है जिसमें 17 लोगों की मौत हो चुकी है बाकी लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है इसमें जांच की जा रही है जो भी दोषी है चाहे ठेकेदार हो या नगरपालिका के अधिकारी हो उन पर कार्रवाई की जाएगी और जो भी क्रिमिनल एक्ट के तहत कार्रवाई बनती है वह तत्काल की जाएगी।

बता दें कि दिल्ली एनसीआर में आज सुबह से ही बारिश हो रही है और इसी दौरान मुरादनगर स्थित श्मशान घाट पर कुछ लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे ।

बारिश की वजह से ये लोग छत के नीचे थे तभी श्मशान घाट का लेंटर भरभराकर गिर गया । इसमें कई लोग मलबे में दब गए । घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!