नव वर्ष पर डाला वैष्णों मन्दिर में भक्तों की उमड़ी भीड़, हजारों भक्तों ने मत्था टेका

संजय केसरी (संवाददाता)

– नए साल पर भक्तों ने दिया संदेश अब कोरोना से नहीं डरना है, देश से इसे भगाना है

– देश में शांति-समृद्धि के लिए मांगा आशीर्वाद

डाला । 2020 भारत ही नहीं पूरे विश्व के लिए बड़ा ही अशुभ रहा।पिछले साल कोरोना ने न सिर्फ भारत की अर्थ व्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचाया है बल्कि लाखों लोगों की जिंदगी भी छीन ली । कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के बाद लोगों में भी नियमों का कड़ाई से पालन भी किया । जिसका नतीजा रहा कि डाला वैष्णों मन्दिर में भी पर्व पर भीड़ न के बराबर देखी गयी । यहां तक कि नवरात्र में भी भीड़ नादरत थी। आसपास के लोग ही दर्शन-पूजन के लिए पहुंचे थे ।

लेकिन नव वर्ष के पहले दिन डाला वैष्णों मन्दिर में लोग सबसे पहले पहुंच कर चौखट पर अपना मत्था टेका और भगवान से कामना की कि नया साल सुखमय गुजरे और देश व प्रदेश में शांति हो । साथ ही कोरोना जैसी महामारी से लोगों को मुक्ति मिले। आज जैसे-जैसे दिन गुजरने लगा अचानक भक्तों की भीड़ मन्दिर में इस कदर उमड़ पड़ी कि वहां मौजूद दुकानदार सहित मंदिर के पुजारी भी हैरान थे । देखते ही देखते हजारों की संख्या में भक्तों की भीड़ मन्दिर में उमड़ पड़ी और लम्बी कतार लग गयी और देर शाम तक भक्तों की भीड़ मंदिरों में दर्शन के लिए लाइनों में लगी रही । भारी भीड़ को देखते हुए बाद में सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ाई गई ।

जिले में कोरोना वैक्सीन आने के पहले ही लोगों ने घरों से निकल कर न सिर्फ नए साल का स्वागत किया बल्कि कोरोना से लड़ने व देश से उसे भागने का अब पूरी तरह से मन बना लिया है । शायद यही कारण है कि लोगों ने इसकी शुरुआत भगवान से आशीर्वाद लेकर किया है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!