श्रमिकों के बच्चों को मिलीं साइकिलें तो खुशियों ने भरी उड़ान

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । श्रमिकों के बच्चों को साइकिलें मिली तो उनकी खुशियों ने उड़ान भरी। श्रम विभाग ने शहर में स्थित आज श्रम प्रवर्तन अधिकारी के कार्यालय में आज शिविर लगाया और 25 छात्र-छात्राओं को मुफ्त साइकिल सौंपी।

इस दौरान मिर्जापुर क्षेत्र के अपर श्रमायुक्त सरजू राम ने कहा कि “श्रमिक अपने नजदीकी जन सेवा केंद्र के माध्यम से भी पंजीकरण करा सकते हैं। इससे उन्हें कई योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने श्रमिकों को अधिक से अधिक श्रमिक पंजीयन व नवीनीकरण कराने के लिए प्रेरित किया।”

वहीं श्रम प्रवर्तन अधिकारी सुयश पाण्डेय ने बताया कि “भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड (श्रम विभाग) द्वारा निर्माण श्रमिकों हितार्थ “संत रविदास शिक्षा सहायता योजना” चलायी जा रही है। जिसमें कक्षा 10 एवं 12 उत्तीर्ण व अगली कक्षा में अध्ययनरत निर्माण श्रमिकों के पुत्र/पुत्रियों को साइकिल दिये जाने का प्राविधान है। इसी क्रम में आज कुल 25 निर्माण श्रमिकों के पुत्र/पुत्रियों को साइकिल वितरित किया गया।”

इस मौके पर ए0एच0टी0यू0 के प्रभारी निरीक्षक ए0के0 सिंह व विभाग श्रम विभाग के कर्मचारी संजय मिश्रा व दीपक मदक भी उपस्थित रहे ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!