राशिफल जाने आने वाला वर्ष 2021 कैसा होगा आपके लिए

प्रसिद्ध ज्योतिषी डॉ शशि कुमार पाठक (9473616488) से जाने जनवरी 2021 से दिसंबर 2021 तक कैसा रहेगा आप और आपके लोगों का। सात्विक विचार रखने वाले हर व्यक्ति का यह जिज्ञासा रहती है कि आने वाला समय हमारे और अपने लोगों का कैसा रहेगा समय।

मेष राशि:- मेष राशि वालों आपके जीवन में उहापोह की स्थिति बनी हुई है। आप के स्वामी स्वयं अपने गृह में बैठे हैं। पिता का साथ वैचारिक मतभेद की संभावनाएं बना रही है। मार्च में जीवन उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। मई में आवेश में भी आने का योग बन रहा है, जो कि कार्य में बाधा उत्पन्न कर सकता है। वर्ष के अंत में जाते जाते सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में धैर्य धारण से ही जीवन सुख में होने का योग बन रहा है । राहु का प्रकोप भी दिख रहा है। गणेश जी को दूर्वा अर्पण अनवरत करते रहें। सद्बुद्धि प्राप्त होगी और अच्छे कर्म में मन लगेगा।

वृष राशि:- वृष राशि वाले आपको इस वर्ष सचेत रहने की आवश्यकता है। वर्ष आरंभ में आपके घर में स्वयं राहु विराजमान हैं । वैसे तो गुरु की पूर्ण दृष्टि पड़ रही है। आपके पारिवारिक जीवन में प्रतिकूल स्थित दिख रही है। गुरु का प्रभाव प्रभावी दिखेगा, परंतु थोड़ी देर हो सकती है । जब गुरु का प्रभाव होगा उस समय नए कार्य करने की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। मई जाते जाते हैं तनाव का योग बन रहा है क्योंकि मंगल आपके घर में बैठे हैं। पारिवारिक सुख में कमी दिखेगी । जून में क्रोधी दिमाग आ सकता है। आवेश में रहेंगे । इस समय आपको विशेष सचेत रहने की आवश्यकता है। परिवार में मनमुटाव का भी सामना करना पड़ सकता है। किसी रिश्तेदार से झगड़ा झंझट की भी संभावनाएं बन रही हैं। इस समय परिस्थितियां आपके अनुकूल दिखेंगी। संपत्ति क्रय विक्रय करने का भी मन में जिज्ञासा दिख रही है।

मिथुन राशि:- मिथुन राशि वालों के लिए प्रारंभिक वर्ष में काफी अच्छा दिख रहा है। केवल वाणी को काबू में रखें । आवेश में न रहें क्योंकि सूर्य की दृष्टि आप पर पूर्ण रूप से दिख रही है। परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद की भी इस स्थिति बनी हुई है ,जोकि मई-जून में दिखेगी। संतान पक्ष से अच्छे समाचार मिलने का योग है। अप्रैल महीने में विशेष अच्छा समाचार मिलने का योग बन रहा है। इस साल आपके सपने पूर्ण होने की स्थिति दिख रही है । विशिष्ट व्यक्तियों के अच्छे सहयोग से पैतृक संपत्ति भी प्राप्त करेंगे। परिवार के दृष्टि भी इस वर्ष अच्छी स्थित बन रही है ।

कर्क राशि:- कर्क राशि वालों आपके लिए 2021 विशेष सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि शनि की पूर्ण दृष्टि आप पर पड़ रही है। वैसे तो वर्ष आरंभ में गुरु और बुध की भी दृष्टि है। पारिवारिक जीवन में सुख की कमी दिखेगी तथा परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव की भी स्थित बन रही है। व्यक्तिगत तनाव में भी रह सकते हैं। पारिवारिक दृष्टि से अप्रैल महीना अनुकूल साबित होगा। परिवार सहयोग भी प्राप्त हो सकता है ।वर्ष के मध्य में नए लोगों से मुलाकात होगी, जो कि आपके भाग्य में परिवर्तन ला सकते हैं। सकारात्मक सोच परिणाम अच्छा निकलेगा।

सिंह राशि:- इस राशि वालो के लिए वर्ष आरंभ से बहुत ही उत्तम फल दिखा रहा है । इस वर्ष आपके घर में सुख सुविधा ऐश्वर्य में अच्छी वृद्धि प्राप्त करेंगे ।किसी बड़ी समस्या का समाधान निकलने की भी स्थित दिख रही है। मार्च में मंगल और राहु की दृष्टि पड़ रही है ,जिसके कारण विशेष समस्या का योग बना रहा है। इस समय तनाव एवं बेचैनी रहेगी ।वैवाहिक जीवन में भी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने पेशेवर जीवन में रहते हुए भी परिवार के प्रति सभी जिम्मेदारियों को सफलतापूर्वक निर्वहन करेंगे। कुल मिला जुला कर यह वर्ष आपके लिए अच्छा वह मंगल दायक सिद्ध होगा।

कन्या राशि:- शुरुआती समय आपके लिए बहुत ही उत्तम है। क्योंकि गुरु की पूर्ण दृष्टि पड़ रही है। चंद्रमा स्वयं आपके साथ बैठा हुआ है। व्यापारिक कार्यों में अच्छी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं । यश कीर्ति में भी अच्छी वृद्धि मिलेगी । अप्रैल महीने में स्वास्थ्य संबंधी समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है ।साल के मध्य में कहीं दूर की यात्रा भी संभव है। इस समय कार्य स्थल में बदलाव का भी योग बन रहा है। सितंबर में आपके घर में शनि का प्रवेश हो रहा है । टकराव की स्थिति बन रही है ।पैतृक संपत्ति को लेकर वाद-विवाद व लड़ाई का योग बन रहा है। कार्यक्षेत्र में कुछ रुकावटें भी दिख रही हैं । विपरीत परिस्थितियों में भी जीवन साथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा ।मित्रों का भी सहयोग मिलेगा । माता-पिता स्वास्थ संबंधी समस्या दिनोंदिन बढ़ती जाएगी ।

तुला राशि:- तुला राशि वालों आपके लिए यह नया वर्ष मिलाजुला असर रहेगा। आप का स्वामी शुक्र है ,जो कि आप से तीसरे स्थान पर बैठा है ।मंगल की वर्ष आरंभ में आपके ऊपर पूर्ण दृष्टि पड़ रही है ।आपके लिए शुरुआती वर्ष बहुत ही संतोषजनक नहीं रहेगा ।कार्यों में रुकावट आ सकती है ।इस समय आप कहीं दूर जाने का भी मन बना सकते हैं ।संपत्ति विवाद की भी संभावना दिख रही है। अप्रैल में गुरु की पूर्ण दृष्टि पड़ रही है । उस समय स्थिति अनुकूल बन सकती है। समस्या का हल भी निकलेगा। दांपत्य जीवन में सुधार होने की अच्छी स्थिति बन रही है । कार्यों में प्रगति होगी । सामाजिक कार्यों में विशेष व्यस्तता की संभावना दिख रही है। कमाई को लेकर कहीं दूर जाने का मन बना सकते हैं ।अच्छे लोगों की संगत प्राप्त करेंगे ।अनैतिक कार्यों में भी लगने की तरफ जा रहे हैं।

वृश्चिक राशि:- वृश्चिक राशि वालों के लिए यह वर्ष निश्चित परिणाम दिखा रहा है ।वर्ष आरंभ में राहु और मंगल की पूर्ण दृष्टि पड़ रही है ।पिता के स्वास्थ्य संबंधी समस्या से विशेष चिंतित हो सकते हैं ।आर्थिक कमी भी महसूस कर सकते हैं । पूर्व वर्षों में किए हुए कार्यों का अच्छा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं । धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा की भी संभावनाएं बन रही हैं। पारिवारिक दायित्व को बेहद और गंभीरता पूर्वक निर्वहन करने का प्रयास करेंगे ।इस वर्ष परिवार के साथ अच्छे समय बिताएंगे । भौतिक संसाधनों में व्यय की अधिकता रहेगी ।वर्ष के अंत में मांगलिक समारोह भी होने की स्थिति दिख रही है । कर्ज लेने में भी कुशल दिख रहे हैं। व्यापारिक कार्यों में लाभ मिल सकता है ।

धनु राशि:- धनु राशि वालों इस वर्ष शुरुआती समय में आप अत्यधिक आवेश में दिख रहे हैं ,क्योंकि सूर्य आपके साथ बैठा हुआ है। आपका स्वामी आप से दूसरे स्थान पर बैठा है। अत्यधिक क्रोध आप को हानि पहुंचा सकते हैं। अपनी वाणी पर संयम लाने का प्रयास करें। पैतृक संपत्ति प्राप्त होने का योग बन रहा है। अप्रैल में मंगल की पूर्ण दृष्टि आप पर पड़ रही है। अपोलो अब कुल पूर्व मुखिया बनने का योग बना रहा है। ऐसे समय में हनुमत आराधना विशेष फलदाई देख सकता है ।अहंकार का भी स्वभाव हो सकता है । नरम रुख अपनाने का प्रयास करें । कार्यों में उपलब्धि हासिल कर सकते हैं आप किसी व्यक्ति के अच्छे सहयोग विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात कर अच्छा फल ले सकते हैं ।

मकर राशि:- मकर राशि वालों के लिए वर्ष आरंभ में आपके साथ आपके घर में तीन ग्रह बैठे हैं। बुध गुरु शनि इन सब के योग से मिश्रित परिणाम बनने का योग बन रहा है । शनि के कारण मां को कष्ट दिख सकता है। जिसके कारण आप तनाव में भी रह सकते हैं । बुध के कारण पारिवारिक विवादों को हल करने का प्रयास करेंगे । गुरु स्वयं आपका स्वामी है अतः आप धन यश कीर्ति तथा कहीं से विशिष्ट उपहार मिलने का भी योग बना रहा है । सत मार्ग पर चलने की प्रेरणा प्राप्त होगी। जनवरी-फरवरी में विशेष अच्छा फल दे सकता है। परिवार के साथ अच्छे संबंध स्थापित कर सकते हैं। वर्ष के अंत में प्रतिकूल स्थितियां बन रही हैं, क्योंकि स्वयं आपके घर में दिख रहा है । पुत्र के स्वास्थ्य संबंधी समस्या भी सामने आ सकती ।कुल मिलाकर मिश्रित परिणाम आपको 2021 में दिख सकता है ।

कुंभ राशि:- कुंभ राशि वालों आपको वर्ष आरंभ अनुकूल स्थिति में रहेगा ।आर्थिक स्थिति में कुछ उतार-चढ़ाव का योग बन रहा है। नया कार्य करने की तरफ मान जा सकता है। पर विचार पर ही सीमित रह सकेंगे दिख रहा है । कार्य करने के तरफ आकर्षित नहीं हो रहे हैं ।अप्रैल में कुछ नया परिवर्तन ला सकते हैं ,क्योंकि गुरु घर में बैठ गया है मन से जो कार्य करना चाहेंगे वह पूर्ण होगा। व्यापारिक स्थित में बहुत ही अच्छी दिख रही है। नया पद प्रतिष्ठा प्राप्त करने का भी योग बन रहा है। जीविका के क्षेत्र में अच्छी उन्नति प्राप्त कर सकते हैं। वर्ष के अंत में अच्छे समाचार मिलने से अत्यंत उत्साहित सकते हैं। शासन सत्ता में आपकी पहुंची दिखेगी ।नई जिम्मेदारियां को अच्छे ढंग से निर्वहन करने से उच्च पद प्रतिष्ठा मिल सकती है ।

मीन राशि:- मीन राशि वालों के लिए इस वर्ष पारिवारिक जीवन में अनुकूल परिणाम निकलने का योग बन रहा है, परंतु वर्ष आरंभ में शनि की पूर्ण दृष्टि पड़ रही है, जिसके कारण अधूरे कार्य था वक्त ही दिख रहे हैं । वाणी में शालीनता दिखेगी । व्यापारिक कार्यों को लेकर कहीं दूर जा सकते हैं ।अप्रैल में सूर्य और शुक्र आपके घर में बैठे हैं ।अतः आप ऐसे स्वभाव में क्रूरता दिख सकती है जो कि सितंबर तक दिख रही है। इस समय कार्य में व्यवधान भी दिख रहा है । जीवन साथी के साथ झगड़ा झंझट की भी स्थित बन रही है। अच्छे लोगों का सहयोग मिलेगा। गलतफहमी के शिकार भी हो सकते हैं । परिवार में नया मेहमान (बच्चा ), उत्पन्न भी देख सकता है। लाभ का योग बनेगा। उपर्युक्त फलादेश ग्रहों के अनुसार वर्णन किया गया है। दशा अंतर्दशा का स्थिति आने पर पूर्ण रूप से सटीक नहीं बैठेगा। अतः इन सब समस्या का समाधान आप अपने ज्योतिषी से संपर्क स्थापित कर उसकी भी जानकारी ले सकते हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!