ग्राम प्रधानों से तत्काल जमा कराए जाएं बस्ते : डीएम

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । ग्राम प्रधानों का कार्यकाल गत 25 दिसम्बर को ही समाप्त हो गया है, लिहाजा पंचायत राज विभाग ग्राम प्रधानों के बचे हुए बस्ते को तत्काल जमा करायें और जो भी सरकारी सामान किसी भी सूरत में ग्राम प्रधानों के पास में अभी भी हो, तो तत्काल सरकारी सामानों को ग्राम प्रधान से ले लिया जाय। उन्होंने कहा कि पंचायत राज विभाग के सहायक विकास अधिकारी व अन्य कार्मिक लम्बित शौचालयों व सामुदायिक शौचालयों के कामों को पूरा करायें। किसी भी हाल में धनराशि जारी होने के बाद शौचालय का काम अधूरा न रहने पायें। कुल मिलाकर ग्राम पंचायतों में अधूरे पड़े कामों को पंचायत राज विभाग अपने कार्मिकों के माध्यमों से पूरा करायें।
उक्त निर्देश जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने आज पंचायत राज विभाग के साथ आयोजित बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी के साथ ही सहायक विकास अधिकारी पंचायत, सेक्रेटरी आदि का दायित्वबोध करते हुए दिया।

उन्होंने कहा कि संज्ञान में आया है कि अभी भी ग्राम प्रधानों का कार्यकाल खत्म होने के बावजूद ग्राम पंचायत की परिसम्पत्तियां जैसे टैंकर, समरसेबल व अन्य सामानों को पूरी तरीके से पंचायत राज विभाग अपने कब्जे में लेते हुए ग्राम पंचायतों के जरूरी कार्यों को सुव्यवस्थित भी करायें।

बैठक में जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम के अलावा जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह, सहायक विकास अधिकारी पंचायत, सेक्रेटरी आदि मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!