युवक व महिला मंगल दलों को खेल सामग्रियों का किया गया वितरण

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के युवक व महिला मंगल दलों को प्रोत्साहन स्वरूप खेल सामग्रियों का वितरण लखनऊ स्तर पर करने के बाद प्रदेश के युवक व महिला मंगल दलों से सीधा संवाद स्थापित किया और उज्जवल भविष्य की कामना की। संवाद के दौरान उन्होंने कहा कि खेल के साथ ही युवाओें के भरोसे को बढ़ाया और ज्यादा से ज्यादा युवक व महिला मंगल दलों को खेल का सामान देने के साथ ही इनके माध्यम से नागरिकों में जन जागरूकता पैदा किया जाय। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में 67 हजार महिला मंगल दलों की स्थापना महिला सशक्तीकरण को जागरूकता करने का सशक्त माध्यम है। उन्होंने जिले स्तर पर सभी एनआईसी सेन्टरों में मौजूद युवक व महिला मंगल दलों का हौसला बढ़ाते हुए खेल-कूद को बढ़ावा देने और युवाओं को आगे आने को कहा। उन्होंने कहा कि फ़ीट यूथ व फिट इण्डिया को बढ़ावा दिया जाय।

मुख्यमंत्री द्वारा युवक व महिला मंगल दलों युवक मंगल दलों के प्रोत्साहन के लिए खेल सामानों के वर्चुअल वितरण कार्यक्रम में सोनभद्र एनआईसी में जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अमित पाल शर्मा के अलावा भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, अपना दल के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण सिंह पटेल, विधायक घोरावल डॉ0 अनिल कुमार मौर्या ने जिले के युवक व महिला मंगल दलों को खेल सामग्रियों को उपलब्ध कराया।

जिलाधिकारी ने बताया कि “सोनभद्र जिले में 476 युवक मंगल दल व 498 महिला मंगल दल गठित हैं और युवा कल्याण विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि अभियान चलाकर जिले में युवक व महिला मंगल दलों को मजबूत करने के लिए सदस्यता अभियान चलाकर सदस्यों की संख्या बढ़ायी जाय। उन्होंने कहा कि प्रोत्साहन स्वरूप खेल सामग्री उपलब्ध कराने के साथ ही युवाओं में सहकारी, समाज सेवा, स्वावलम्बन, सामुदायिक विकास, युवा नेतृत्व विकास, युवाओं के शारीरिक व मानसिक विकास, कुशल नागरिक बनाना, सहभागिता सामाजिक और राष्ट्रीय महत्व को बढ़ावा देने के प्रति कार्य किया जाय। उन्होंने कहा कि खेल-कूद प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रतियोगिता के माध्यम से युवाओें को बढ़ावा दिया जाय। खेल प्रोत्साहन में खेल के लिए दी जाने वाली खेल किट में बालीबाल चार अदद, बालीबाल की जाली दो अदद, स्पिकिंग रोप एक अदद, डिप्स स्टैण्ड दो अदद, इन्फ्लेटर दो अदद, फूटबाल चार अदद दिया गया।”

इस मौके पर जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अमित पाल शर्मा के अलावा अलावा भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, अपना दल के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण सिंह पटेल, विधायक घोरावल डॉ0 अनिल कुमार मौर्या, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अनिल कुमार गुप्ता, डी0ओ0 पीआरडी शशिभूषण शर्मा, युवक व महिला मंगल दलगण, मीडिया के नेसार अहमद अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!