जरूरतमन्दों में 140 कम्बल किया गया वितरित

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज । विकास खंड दुद्धी के अंतर्गत झारखंड बॉर्डर पर स्थित ग्राम पंचायत धरतीडोलवा में आज जीपीडीपी की एक बैठक सचिव राघवेंद्र सिंह व सुरेन्द्र पासवान के अध्यक्षता में की गई। बैठक के पूर्व मौजूद ग्रामीणों को स्थानीय संभ्रांत जनों के सहयोग से 140 कंबल का वितरण भी किया गया।
इस दौरान ग्राम सचिव राघवेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप जीपीडीपी की एक बैठक होना अति आवश्यक है। इस बैठक का मूल उद्देश्य मनरेगा में श्रमिकों को आवश्यकता अनुसार काम देना, राज वित्त के तहत विकास कार्य को कराना, वृद्धा, विधवा, दिव्यांग को पेंशन मुहैया कराना, आवास का आवंटन कराना, शौचालय घर घर में दिया जाना मुख्य रूप से है।

आप सभी ग्रामीण अपने आवश्यकता के अनुसार पीसीसी रोड, खड़ंजा, समतलीकरण, सिंचाई कूप, बंधी इत्यादि को कार्ययोजना में लिखवाए ताकि आपके आवश्यकता के अनुसार ग्राम पंचायत में विकास कार्य कराया जा सके। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सुरेन्द्र पासवान ने मौजूद ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि बड़ा दुःख है कि हमारे पंचायत के ग्राम प्रधान का विगत कुछ माह पूर्व निधन हो गया है।पूर्व में प्रत्येक वर्ष ठंड के दौरान असहाय व जरूरतमंद लोगों को कंबल का वितरण कराया जाता था परंतु इस वर्ष ग्राम प्रधान नहीं रहने के बाद भी स्थानीय प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमिक विद्यालय के गुरुजन मनोज गुप्ता, आलोक व डॉ0 प्रकाश सिंह गांव के ही सिपाही के पद पर कार्यरत संजय पासवान, एसएसबी के पद पर कार्यरत रविंद्र पासवान व कुछ लोगों के आपसी सहयोग से आज 140 कंबल का वितरण जरूरतमंद वितरण किया गया।

इस मौके पर ग्राम पंचायत के वार्ड सदस्य सहित बुजुर्ग गोपीचंद पासवान, रामचंद्र, सियाराम, महेंद्र, सुरेन्द्र, मुकेश, परीखा, गिरवर, रामचंद्र, संजय गुप्ता, राजबली इत्यादि के समक्ष वितरण किया गया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!