ओवरलोड के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्यवाही, 16 बालू लदी ट्रक धराया, हड़कम्प

■ झारखंड से कोन चांचीकला सड़क पर चलती थी ओवरलोड ट्रकें

■ जनपद न्यूज Live ने रविवार को लिखा था प्रमुखता से खबर

■ जनपद न्यूज Live की खवर के बाद जागा प्रशासन

कोन । स्थानीय थाना क्षेत्र के कोन चांचीकला मार्ग पर खोखा झारखंड से ओवरलोड बालू लेकर धडल्ले से चल रही ट्रकों की खबर रविवार को जनपद न्यूज लाइव ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसे संज्ञान मे लेते हुये सोमवार को सांय एसडीएम ओबरा प्रकाश चंद के नेतृत्व मे खनिज विभाग के सर्वेक्षक एस.के.पाल व एआरटीओ की टीम ने मौके पर पहुंच वहां खडी 16 ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ देर रात्रि मे कार्यवाही किया गया । हालांकि उस समय मौके पर केवल ट्रकें खड़ी थी सभी चालक फरार हो गये थे।
वहीं ग्रामीणों ने बताया कि कुछ गाडियां रात्रि मे सडक पर ही कुछ बालू अनलोड कर भाग गयी है।ट्रकों पर इस कदर ओवरलोड था कि बिना टोचन किये चांचीकला घाट चढना संभव नहीं है। इस प्रकार से हो रहे परिवहन से उप जिलाधिकारी ओबरा काफी नाराज होते हुये खनन विभाग को सीज करने की निर्देश दिये हालांकि वहां से लोड गाड़ी लाने में असमर्थता पर जुर्माना व कार्यवाही कर अधिकारी चले गये। इस प्रकार की कार्यवाही से ट्रक संचालकों मे हडकंप मच गया है वहीं ग्रामीणों ने सराहना किया।
इस संबंध मे उप जिलाधिकारी ओबरा प्रकाशचंद ने बताया कि 16 ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ कार्यवाही की गयी है तथा परमिट की वैधता को लेकर जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से झारखंड से सत्यापन भी कराने कि कार्यवाही की जा रही है।
मामला जो भी हो इस प्रकार की कार्यवाही को क्षेत्रवासियों ने सराहना किया।

ट्रकों में नहीं मिली नम्बर प्लेट

मौके पर पहुंचे खनन विभाग व एआरटीओ ने ओवरलोड खडी ट्रकों पर कार्यवाही के लिए गाडी नं ढुढते रहे लेकिन एकाक को छोड दे तो 14 ट्रकों मे नहीं मिला नम्बर प्लेट सभी को खनन विभाग के सर्वेक्षक ने इंजन नम्बर के आधार पर किये कार्यवाही।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!