नोडल अधिकारी ने जिला स्तरीय वैक्सीन स्टोर का निरीक्षण कर परखी व्यवस्था

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । शासन से नामित जिले के नोडल अधिकारी/श्रमायुक्त मोहम्मद मुस्तफा ने आज जिले में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव सम्बन्धी वैक्सीन की व्यवस्था के सिलसिले में मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के सामने स्थापित जिला स्तरीय वैक्सीन स्टोर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वैक्सीन बॉक्सों की स्थिति, रख-रखाव आदि के बारे में जाना। उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कि शासन स्तर से वैक्सीन प्राप्त होने पर सोनभद्र जिले में सबसे पहले जिले के 7 हजार स्वास्थ्य कार्मिकों व फ्रंट लाईन वर्करों का वैक्सीनेशन किया जायेगा।

मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0के0 उपाध्याय ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए 2 लाख 80 हजार सीरिंज प्राप्त हो चुकी है। वैक्सीन प्राप्त होते प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुरूप वैक्सीनेशन का काम शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय वैक्सीन स्टोर के साथ ही जरूरत के मुताबिक जिले के 20 कोल्डचैन प्वाइंट पर भी वैक्सीन रखने की व्यवस्था की जायेगी। सोनभद्र के नोडल अधिकारी मो0 मुस्तफा ने सम्बन्धितों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का अक्षरशः पालन किया जाय और सामाजिक दूरी बनाये रखते हुए मास्क का उपयोग करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को आम नागरिकों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से मुहैया कराया जाय।

इस मौके पर जिले के नोडल अधिकारी/श्रमायुक्त मोहम्मद मुस्तफा के अलावा जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम, अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह, उप जिलाधिकारी सदर डॉ0 कृपा शंकर पाण्डेय, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0के0 उपाध्याय, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ0 राम कुॅवर, सूचना विभाग के नेसार अहमद सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!