किसान मुद्दे को लेकर जेपी नड्डा का राहुल गांधी पर आरोप, अब आपका पाखंड नहीं चलेगा, देश की जनता और किसान आपका दोहरा चरित्र जान चुकी हैं

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर किसानों के मुद्दे को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया है । उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ये क्या जादू हो रहा है राहुल? पहले आप जिस चीज की वकालत कर रहे थे, अब उसका ही विरोध कर रहे हैं । देश हित, किसान हित से आपका कुछ लेना-देना नहीं है ।आपको सिर्फ राजनीति करनी है, लेकिन आपका दुर्भाग्य है कि अब आपका पाखंड नहीं चलेगा । देश की जनता और किसान आपका दोहरा चरित्र जान चुके हैं ।

जेपी नड्डा ने इसके साथ ही एक पुराना वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें राहुल गांधी लोकसभा के अंदर फूड पार्क को लेकर अपना बयान दे रहे हैं । वीडियो में राहुल गांधी कहते हैं, ”कुछ साल पहले यूपी में मेरा दौरा था । एक किसान ने मुझसे सवाल पूछा हम आलू बेचते हैं दो रुपये किलो लेकिन जब हमारे बच्चे चिप्स खरीदते हैं तो वो दस रुपये का पैकेट आता है । उसमें एक आलू होता है । किसान ने पूछा ये बताइए ये क्या जादू हो रहा है।”

राहुल गांधी ने कहा, मैंने किसानों से पूछा आपको क्या लगता है । इसका कारण क्या हो सकता है। उन्होंने कहा कि इसका कारण यह हो सकता है कि फैक्ट्रियां जो बनती हैं वो हमसे दूर होती है । अगर हम अपना माल सीधे फैक्ट्री में बेच पाते तो बिचौलियों को फायदा नहीं होगा और पूरा पैसा हमें मिलेगा। यही सोच फूड पार्क के पीछे थी ।

राहुल गांधी ने कुछ देर पहले ही आंदोलन कर रहे किसानों का हौसला बढ़ाते हुए, द्वारिका प्रसाद माहेश्वरी की एक कविता को नए रूप में समर्पित किया था । उन्होंने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, वीर तुम बढ़े चलो, धीर तुम बढ़े चलो, वॉटर गन की बौछार हो या गीदड़ भभकी हज़ार हो । तुम निडर डरो नहीं, तुम निडर डटो वहीं । वीर तुम बढ़े चलो, अन्नदाता तुम बढ़े चलो ।

शनिवार को किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया था । वीडियो कैप्शन में लिखा- मिट्टी का कण-कण गूंज रहा है, सरकार को सुनना पड़ेगा।

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को गुलाम नबी आजाद और अधीर रंजन चौधरी जैसे अन्य पार्टी नेताओं के साथ कृषि कानून के मसले पर राष्ट्रपति से मुलाकात की थी । इसके बाद उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि इन कानूनों से किसानों को नुकसान होने वाला है, देश को दिख रहा है कि किसान कानून के खिलाफ खड़ा है । मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि किसान हटेगा नहीं, जबतक कानून वापस नहीं होगा तबतक कोई वापस नहीं जाएगा ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!