एटा अधिवक्ता प्रकरण : अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

आज न्यायिक कार्य से रहे विरत रहे अधिवक्ता

सोनभद्र । वकीलों के साथ प्रदेश में मारपीट तथा अभद्रता की घटना लगातार बढ़ती ही जा रही है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में वकीलों की हत्या व उनके साथ मारपीट की घटनाएं लगातार हो रही हैं। इससे नाराज वकीलों ने आज न्यायिक कार्य से विरत रहने का फैसला किया। घटना से नाराज वकीलों ने आज न्यायिक कार्य से विरत रहते हुए दी सोनभद्र टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अधिवक्ता उमापति पांडेय के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने घटना के विरोध में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान दी सोनभद्र टैक्स बार एसोसिएशन अध्यक्ष उमापति पांडेय ने कहा कि “कुछ दिनों पूर्व प्रयागराज में अधिवक्ता समागम का वृहद कार्यक्रम आयोजित किया गया था और उक्त कार्यक्रम में सीएम बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे। सीएम ने अधिवक्ताओं के सम्मान व सुरक्षा का पूर्ण आश्वासन दिया था परन्तु यूपी पुलिस द्वारा एटा में वरिष्ठ अधिवक्ता व उनके परिवार के साथ जो बर्बर कृत्य किया गया है, वह यूपी सरकार की कानून व्यवस्था को धूमिल करता है। इसलिए दी सोनभद्र टैक्स बार एसोसिएशन घटना में शामिल दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की माँग करता है।”

इस दौरान प्रदीप कुमार धर द्विवेदी, राकेश शरण मिश्रा, राकेशपति त्रिपाठी, मकसूद अली, आनंद कुमार श्रीवास्तव, राम प्रसाद यादव समेत अन्य अधिवक्तागण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!