प्रभारी मंत्री के कार्यक्रम में उठा दुद्धी को जिला बनाने का मामला, मंत्री बोले- बहुत जल्द मुख्यमंत्री से करूंगा मुलाकात

रमेश यादव (संवाददाता)

० महिला किसन मेला में सरकार की योजनाओं को गिनाते रहे प्रभारी मंत्री

दुद्धी । शुक्रवार को महिला किसान दिवस एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर टाउन क्रिकेट क्लब मैदान पर किसान दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री एवं बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने दीप प्रज्वलित कर एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया।
मुख्य अतिथि ने महिला किसानों को सम्बोधित करते हुए सरकार की योजनाओं को गिनाते रहे। उन्होंने अपनी सम्बोधन की शुरुआत 2014 में केंद्र में बने सरकार से किया ।

उन्होंने भारत सरकार की जनधन योजना, हर घर बिजली योजना, उज्जवला गैस सिलेंडर योजना, किसान सम्मान निधि, हेल्थ कार्ड योजना सहित अन्य योजनाओं का जमकर बखान किया। वहीं प्रदेश के मुखिया द्वारा सोनभद्र में पेयजल की समस्या को देखते हुए हर घर नल योजना शुरुआत की शुरुआत करने को लेकर सराहना की और कहा कि मुख्यमंत्री सोनभद्र के विकास के लिए हमेशा चिंतित रहते हैं।

दुद्धी को जिला बनाए जाने को क्षेत्रीय विधायक हरिराम चेरो ने अपने सम्बोधन आवाज उठाई और कहा कि 2017 व 2019 के चुनाव में दुद्धी जिला के लिए कई नेताओं वायदा किया था और यह यहां की सबसे जरूरी मांग है।दुद्धी विधायक के सम्बोधन के बाद प्रभारी मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने आश्वासन दिया कि प्रभारी मंत्री होने के नाते इस मुद्दे को लेकर वह बहुत जल्द मुख्यमंत्री से मिलेंगे और और आपलोगों मांग रखेंगे।

इसके बाद लगभग डेढ़ घण्टे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसान सम्बोधन का सीधा संवाद का प्रसारण किया गया। इसके बाद प्रभारी मंत्री जी द्वारा कृषि क्षेत्र में एवं बैंक में बेहतर कार्य करने वाले 31स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।वहीं क्षेत्र के तीन किसानों के ट्रैक्टर की चाबी सौंपी गई। किसान मेला में आगे स्टालों का प्रभारी मंत्री ने निरीक्षण किया और लगे स्टॉल के बारे में जानकारी भी प्राप्त करते रहे। उन्होंने बांस के उत्पाद से बने पूजा थाल एवं अन्य सजावट के सामानों को भी पसन्द आने पर अपने साथ ले गए जबकि दुद्धी विधायक ने स्टॉल से शहद का क्रय किया और उपहार स्वरूप उसे 500 रुपए देकर उत्साह वर्धन किया।

पीडब्ल्यूडी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रभारी मंत्री ने विरोधियों पर जमकर बरसे । प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि आज किसान दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षियों की पोल खोल दी है । देश जिस तरह विपक्ष किसानों को गुमराह करने का काम कर रहा उसे किसान माफ नहीं करेंगे। कहा कि जब यही लोग सरकार में थे तो किसानों के साथ छल किया और अब किसानों के हितैसी बनकर गुमराह कर रहे है। प्रधानमंत्री जी ने पूरी तरह आश्वस्त कर दिया है कि किसानों के साथ किसी भी प्रकार की अन्याय नहीं होने दी जाएगी । आज पूरे प्रदेश में किसानों के धान खरीदी की जा रही हैं जिसका भुगतान तीन दिन में किया जा रहा है। कहा कि आज किसानों का दिन है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक क्लिक में देश के 9 हजार करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये सीधे खाते में ट्रान्सफर की है।

इस मौके पर जिलाधिकारी एस राज लिंगम,पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद, उपजिलाधिकारी दुद्धी रमेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक दुद्धी राम आशीष यादव, एनआरएलएम के जिला समन्वयक एम जी रवि, बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल, बीडीओ रमाकांत सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष अजीत चौबे, नगर पंचायत अध्यक्ष राजकुमार अग्रहरि, भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोज सिंह बबलू सहित भाजपा के अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।कार्यक्रम का संचालन अध्यापक दीनबंधु त्रिपाठी ने किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!