महिला ने मंत्री के सामने उठाया दबंगों द्वारा मारपीट किये जाने का मामला

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

घोरावल थाना क्षेत्र के बिसरेठी गांव का मामला

मंत्री ने दिया कार्यवाही का आश्वासन

मारपीट का पूरा मामला सीसीटीवी में कैद

सोनभद्र । आज बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)/प्रभारी मंत्री डॉ0 सतीश चंद्र द्विवेदी कलेक्ट्रेट सभागार से जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक कर जैसे ही बाहर निकल रहे थे तभी एक महिला उनके सामने पहुँच गयी और कुछ दबंगों द्वारा उसके पति और उसके साथ कि गयी मारपीट में न्याय की गुहार लगाने लगी। महिला द्वारा अपने व अपने पति के साथ हुए दुर्व्यवहार व मारपीट की घटना को लेकर आपबीती जैसे ही प्रभारी मंत्री को बताने लगी वहाँ मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कम्प मच गया।

महिला ने बताया कि “पूरा मामला घोरावल थाना क्षेत्र के विसरेकी गाँव का है, जहाँ रास्ते से जाने को लेकर दबंगों और उसके पति के बीच कुछ विवाद हो गया था। उसके बाद लाठी डंडे व लोहे की रॉड से लैस होकर 10-12 कि संख्या में दबंगों ने उसके घर में घुसकर उसके पति व उसके साथ मारपीट की। यह पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में भी कैद है। पूरी सीसीटीवी फुटेज और शिकायत लेकर जब वो घोरावल थाने पर पहुँची तो वहाँ पहले से ही दबंग थाना परिसर में ही घूमते नजर आए। वहीं पुलिस द्वारा उनकी शिकायत पर कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया गया। ऐसे में वह न्याय की गुहार लगाने जिलाधिकारी के दरबार में आयी थी लेकिन यहाँ पहुँच कर जानकारी हुई कि आज प्रभारी मंत्री भी आये हुए हैं तो वह सीधे प्रभारी मंत्री के सामने न्याय की गुहार लगाई।”

प्रभारी मंत्री ने महिला को शांत कराया और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को मामले को गंभीरता से लेते हुए दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया साथ ही सीएमओ को पीड़ित का दुबारा मेडिकल कराने के लिए भी निर्देशित किया।

बैठक में मंत्री के सामने कानून व्यवस्था को लेकर भले ही कोई मामला न उठा हो लेकिन बैठक के बाद जिस तरह से घोरावल थाना क्षेत्र का मामला मंत्री के सामने सामने आया और उसके लिए मंत्री को हस्तक्षेप करना पड़ा। इससे न सिर्फ पुलिस महकमे की किरकिरी हुए बल्कि घोरावल थानेदार की कार्यप्रणाली पर भी सवालों के घेरे में आ गयी।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!