10 जनवरी तक छात्र कर सकेंगे दशमोत्तर छात्रवृत्ति के लिए आनलाईन आवेदन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि निदेशक पिछड़ा वर्ग कल्याण लखनऊ द्वारा अन्य पिछड़े वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए संचालित दशमोत्तर छात्रवृत्ति/शुल्क प्रतिपूर्ति योजनान्तर्गत वित्तीय वर्ष 2020-21 में अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति/शुल्क प्रतिपूर्ति योजनान्तर्गत आनलाईन आवेदन करने की प्रक्रिया शिक्षण सत्र माह 01 जुलाई 2020 से गतिमान है, जिसके क्रम में निदेशालय पिछड़ा वर्ग कल्याण उ0प्र0 लखनऊ के आदेशानुसार दशमोत्तर छात्रवृत्ति/शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए संशोधित नवीन समय-सारिणी प्रेषित की गयी है, जिसके द्वारा आनलाईन प्राप्त आवेदन पत्रों के सापेक्ष सम्बन्धित छात्रों द्वारा जमा करायी गयी आवेदन पत्र की हार्डकापी के आधार पर संस्था द्वारा नवीन/नवीनीकरण के पात्र छात्र-छात्राओं के आनलाईन आवेदन पत्र प्राथमिकता/वरियता पर अग्रसारित किये जाने के लिए समय-सारिणी निर्धारित की गयी है।

उन्होंने बताया कि दशमोत्तर छात्रवृत्ति के लिए छात्र-छात्राओं आनलाईन आवेदन करने की अन्तिम तिथि 10 जनवरी 2021 निर्धारित है। छात्र-छात्राओं द्वारा आवेदन को सबमिट करने की अन्तिम तिथि 14 जनवरी 2021 है तथा संस्था द्वारा छात्रों से प्राप्त आनलाईन आवेदन पत्रों को अग्रसारित करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2020 निर्धारित की गयी है।

इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए इच्छुक छात्र/छात्रा आवेदन पत्र छात्रवृत्ति की वेबसाइट पर लागिन करके आनलाईन आवेदन किया जायेगा। आवेदन-पत्र में सही-सही प्रवृष्ठियों को भरने का उत्तरदायित्व सम्बन्धित छात्र-छात्रा का होगा। छात्रों द्वारा आनलाईन किये गये आवेदन-पत्र का फाइनल प्रिन्ट आउट लिया जायेगा। उक्त लिया गया प्रिन्ट आउट आवश्यक अभिलेखों सहित शिक्षण संस्था में निर्धारित तिथि तक अनिवार्य रूप से जमा किया जायेगा, जिसकी पावती रसीद शिक्षण संस्था द्वारा अभ्यर्थी को प्रदान की जायेगी। तत्पश्चात निर्धारित समयान्तर्गत सम्बन्धित शिक्षण संस्थान द्वारा उक्त पात्र छात्र-छात्राओं का डाटा अग्रसारित किया जायेगा। जनपद में अध्ययनरत दशमोत्तर कक्षा के छात्र-छात्रा एवं समस्त शिक्षण संस्था को निर्देशित कि उपरोक्त निर्धारित तिथि के अनुसार छात्रवृत्ति/शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए एवं जनपद स्तरीय कार्यालय द्वारा समस्त शिक्षण संस्थाओं के ई-मेल पर उपलब्ध कराये गये समय सारिणी (दशमोत्तर) के अनुसार कार्य करना सुनिश्चित करें।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!