प्रसपा कार्यक्रताओं ने किसान दिवस के रूप में मनाय पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने किसान नेता और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती बुड़हर कला स्थित जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष रमाशंकर यादव के अध्यक्षता में सम्पन हुई। कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाध्यक्ष रमाशंकर यादव ने पूर्व प्रधनमंत्री के चित्र पर माल्यार्पण कर किया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष रमाशंकर यादव ने कहा कि “किसान अन्नदाता है और कड़ी मेहनत कर पूरे देश का भरण-पोषण करता है लेकिन इस देश की सरकार ने काला कानून लाकर अन्नदाताओं को खेत छोड़कर सड़कों पर उतरने पर विवश कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव जो खुद एक किसान परिवार से हैं और सदैव किसानों के हित की बात करते हैं। इसलिए राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में पूरे प्रदेश भर में पार्टी के कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में आंदोलन कर रहे हैं। पूरे जनपद भर में किसानों के समर्थन में ‘गांव-गांव पांव-पांव अभियान’ चलाया जाएगा।”

जिला महासचिव अशोक मिश्रा एवं जिला महासचिव लालता प्रसाद यादव ने कहा कि “हमारे देश के प्रधानमंत्री को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के व्यक्तित्व से नसीहत लेने की आवश्यकता है। जब किसान परेशान होगा तो इस देश का प्रत्येक व्यक्ति किसी न किसी रूप में प्रभावित होगा।”

घोरावल विधान सभा अध्यक्ष जगनारायण यादव और गठबंधन के उम्मीदवार सौरभ कान्त पति तिवारी ने कहा कि “पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की नीतियां सदैव किसानों के अनरूप रही हैं, इसलिए आज पूरा देश उनके जन्मदिन को किसान दिवस के रूप मना रहा है।”

कार्यक्रम का संचालन जिला सचिव इकरार हुसैन ने किया। इस अवसर पर जिला सचिव बुल्लू यादव, जिला सचिव अमरनाथ कोल एवं मनोज पासवान, छात्र सभा के जिलाध्यक्ष धीरेन्द्र कुमार साहनी, तैयब अंसारी, शिवपुरत मौर्य, सच्चिदानंद पासवान, विमलेश कुमार यादव, मंगरु प्रसाद भारती, सुनील कुमार श्रीवास्तव, मनीराम, राम दिनेश, जगनारायण, राजकुमार यादव आदि कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!