गौशाला में पशुओं के मौत पर भड़के ग्राम सेवा समिति के कार्यकर्ता, किया प्रदर्शन

कृपा शंकर पांडे (संवाददाता)

ओबरा । आज ग्राम सेवा समिति के अध्यक्ष शिवदत्त दुबे के नेतृत्व में ग्रामीणों ने गौशाला में प्रतिदिन मर रहे मवेशियों को लेकर खैरटिया के गौशाला के सामने विरोध प्रदर्शन किया और प्रशासन से इस मुंत के सिलसिले पर लगाम लगाने की माँग की।

इस दौरान शिवदत्त दुबे ने कहा कि “गौशाला में लगभग 1 हफ्ते से प्रतिदिन एक या दो मवेशी मर रहे हैं जो एक चिंता का सबब बन गया है। गौशाला पर पशुओं को न तो पर्याप्त चारा और ना ही खरी चुनी दी जा रही है और ना ही इस कड़ाके की ठंड में पर्याप्त टाट बोरा की व्यवस्था है। जिसके कारण पशुओं की दशा अत्यंत दयनीय हो गई है। जिसके कारण प्रतिदिन पशु मरते जा रहे हैं। केवल प्लास्टिक के सहारे थोड़ा बहुत पशुओं के लिए आड़ किया गया है यहां पर अच्छे मवेशी आते हैं और मृत होकर जाते हैं। इसे गोशाला के स्थान पर कसाई खाना कहना ज्यादा उचित है। यदि शीघ्र अति शीघ्र उचित कार्यवाही करके पशुओं का उचित प्रबंध नहीं किया गया और पशुओं के मरने के सिलसिला को नहीं रोका गया तो सारे ग्रामीण एक बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।”

इस मौके पर ग्राम सेवा समिति के संस्थापक हरकेश्वर प्रजापति, संतोष प्रजापति, रविंद्र सिंह, विकास पासवान, मोहित केसरी समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!