छात्र-छात्राओं ने समाज कल्याण विभाग का फूंका पुतला

कृपाशंकर पांडे (संवाददाता)

ओबरा। महाविद्यालय चौराहे पर छात्रसंघ महामंत्री हरज्योत सिंह मोंगा जी के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने समाज कल्याण विभाग का फूंका पुतला
छात्रसंघ महामंत्री हरज्योत सिंह मोंगा ने कहा कि अभी-अभी महाविद्यालय में प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं एवं द्वितीय,तृतीय वर्ष स्नातक के छात्र छात्राओं का प्रवेश भी नहीं हुआ है तो वह छात्र-छात्राएं अपना छात्रवृत्ति का फॉर्म कैसे भरेंगे अभी 3 से 4 दिन पहले ही स्नातक प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं का यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रेशन नंबर आया है जिसे छात्रवृत्ति में भरा जाता है तो वह छात्र छात्राएं इस रजिस्ट्रेशन नंबर के बिना अपना फार्म कैसे पूरा कर पाएंगे। अभी कुछ ही समय पहले स्नातक एवं स्नातकोत्तर की छात्र छात्राओं का अंतिम वर्ष का अंकपत्र आया है वह कुछ जगह वितरित भी नहीं हुआ है जिसे की छात्रवृत्ति के फॉर्म में भरा जाता है। सभी छात्र छात्राओं के हितों का ध्यान रखते हुए समाज कल्याण विभाग से हमारी अपील है कि छात्रवृत्ति फार्म भरने की तिथि जल्द से जल्द अग्रसारित की जाएछात्र-छात्राएं एक उग्र प्रदर्शन को बाध्य होंगे।
वही छात्र नेता शैलेश कुमार ने कहा कि हमारे जनपद सोनभद्र एक अति पिछड़ा क्षेत्र है जहां पर दूरदराज से अति गरीब मजदूर किसान परिवार के छात्र-छात्राएं पढ़ने आते हैं जिनकी शुल्क प्रतिपूर्ति का एकमात्र साधन छात्रवृत्ति है जिससे वह वंचित होकर अति शब्द महसूस कर रहे हैं एवं भविष्य को अंधकार में देख रहे हैं। वही अभी तक स्नातक का प्रवेश प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है एवं स्नातकोत्तर के छात्र छात्राओं की मेरिट लिस्ट अभी कुछ दिनों पहले ही जारी की गई है। जिसके आधार पर प्रवेश प्रक्रिया चल रही है अभी तक पूरी नहीं की गई है। स्नातक प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं का यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रेशन नंबर अभी तक महाविद्यालय में उपलब्ध नहीं हो सका है एवं स्नातकोत्तर के छात्र छात्राओं का तो अभी तक प्रवेश भी सुनिश्चित नहीं हो सका है तो उनके रजिस्ट्रेशन नंबर की बात ही छोड़ दी जाए अगर छात्र-छात्राओं का यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं आएगा तो वह छात्र छात्राएं अपना छात्रवृत्ति का फॉर्म कैसे भर पाएंगे समाज कल्याण विभाग को इस पर भी जोर देना चाहिए। ध्यान देते हुए जल्द से जल्द छात्रवृत्ति का फार्म भरने की तिथि अग्रसारित करें। जिसे छात्र-छात्राओं में जो भय का माहौल व्याप्त है उससे से उबर सकें।
छात्र नेता शुभम पटेल ने कहा कि छात्रवृत्ति का फॉर्म भरने में तमाम प्रकार की परेशानियां आ रही हैं जिसमें इंटरनेट का फेल होना, सर्वर बिजी हो ना, उत्तर प्रदेश की छात्रवृत्ति वेबसाइट का सही से ना चलना तमाम प्रकार की परेशानियों से छात्र-छात्राएं जूझ रहे हैं इन परेशानियों को ध्यान में रखते हुए समाज कल्याण विभाग जल्द से जल्द छात्रवृत्ति फार्म भरने की तिथि अग्रसर करें।
मौके पर मौजूद सभी छात्र छात्राओं ने एक स्वर में कहा कि अगर उत्तर प्रदेश सरकार एवं समाज कल्याण विभाग हमारी बातों को गंभीरता से नहीं लेता है तो हम छात्र-छात्राएं एक उग्र प्रदर्शन को बाध्य होंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी समाज कल्याण विभाग एवं उत्तर प्रदेश सरकार की होगी
मौके पर मौजूद रहे छात्र संघ वड़ी संकाय अध्यक्ष मनोज मिश्रा, अवधेश यादव, ओम प्रकाश कनोजिया, रणवीर यादव, आशीष यादव, प्रद्युम्न केसरी, प्रमोद सोनी, सत्येंद्र कुमार, सत्यम दुबे, अंकित तिवारी,निखिल, अमन भट्टाचार्य, अनुभव सिंह, संजय कुमार, मोहित कुमार, आशीष जयसवाल, ओमप्रकाश यादव, अवधेश यादव, नीरज यादव, राकेश कुमार आदि छात्र नेता मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!